दैनिक भास्कर हिंदी: इटावा: राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से चार यात्रियों की मौत, 6 घायल

June 10th, 2019

हाईलाइट

  • दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर बलरई रेलवे स्टेशन पर हुआ हादसा
  • राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से चार यात्रियों की मौत, 6 घायल
  • चारों मुजफ्फरपुर से बांद्रा जा रही अवध एक्सप्रेस के यात्री थे

डिजिटल डेस्क, इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा में सोमवार (10 जून) को राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से चार यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल बताए जा रहे हैं। चारों मुजफ्फरपुर से बांद्रा जा रही अवध एक्सप्रेस के यात्री थे। यह हादसा बलरई रेलवे स्टेशन पर हुआ जिसके बाद से वहां पर अफरा तफरी का माहौल है।

हादसा उस वक्त हुआ जब अवध एक्सप्रेस को लूप लाइन पर खड़ा कर राजधानी एक्सप्रेस को पास कराया जा रहा था। दरअसल अवध एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरनगर से बांद्रा टर्मिनल की ओर जा रही थी, तभी बलरई स्टेशन के लूप लाइन पर अवध ट्रेन को रोककर कानपुर की ओर से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस को पास कराया जा रहा था। 

बताया जा रहा है कि, गर्मी से बेहाल अवध एक्सप्रेस के कई यात्री प्लेटफार्म के दूसरे साइड रेलवे ट्रैक पर खड़े थे तभी वहां से राजधानी एक्सप्रेस तेज रफ्तार से गुजरी और कई यात्री चपेट में आ गए। चार लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को सैफई और टुंडला के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मृतकों की पहचान कौशांबी के जुगराजपुर निवासी जीतू, पिंटू, गोरेलाल और सुरेंद्र कुमार के रूप में की गई है। ये चारों रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। अवध एक्सप्रेस से सूरत जा रहे थे। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और रेलवे के अदिकारी मौके पर पहुंचे। कई थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंच गई है। राहत- बचाव कार्य जारी है।

खबरें और भी हैं...