राऊत की दोटूक - महा विकास आघाडी में दरार डालने की हर कोशिश होगी नाकाम

Every attempt will fail to create rift in Maha Vikas Aghadi - Raut
राऊत की दोटूक - महा विकास आघाडी में दरार डालने की हर कोशिश होगी नाकाम
राऊत की दोटूक - महा विकास आघाडी में दरार डालने की हर कोशिश होगी नाकाम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दोबारा हाथ मिलाने के लिए पत्र लिखने के बाद शिवसेना सांसद संजय राऊत ने सत्तारूढ़ महाविकास आघाड़ी के एकजुट होने का दावा किया है। सोमवार को राऊत ने भाजपा का नाम लिए बैगर कहा कि महाविकास आघाड़ी में चाहे कोई कितना भी दरार डालने की कोशिश करे उन्हें कामयाबी नहीं मिलेगी। महाविकास आघाड़ी सरकार पांच साल तक चलेगी। राऊत ने दावा किया कि शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के बीच का आपसी समन्वय देश में एक आदर्श उदाहरण है। उन्होंने कहा कि तीनों दलों ने गठबंधन सरकार चलाकर एक मिसाल पेश की है। राऊत ने कहा कि सरनाईक ने अपने पत्र में स्पष्ट लिखा है कि केंद्र सरकार में सत्ताधारी भाजपा केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करके उन्हें और उनके परिवार को परेशान कर रही है। इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री से हाथ मिलाने का आग्रह किया है। लेकिन यह उनकी व्यक्तिगत भूमिका है। शिवसेना की भूमिका पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने तय की है। राऊत ने कहा कि फिलहाल सरनाईक का पूरा परिवार तकलीफ में है। उनके संकट की इस घड़ी में मुख्यमंत्री और शिवसेना उनके साथ मजबूती से खड़ी है। सरनाईक के पत्र के बाद शिवसेना में गुटबाजी के सवाल पर राऊत ने कहा कि शिवसेना को अब तक गुटबाजी की बीमारी नहीं लगी है। शिवसेना में एक ही गुट है वह बालासाहब ठाकरे के नाम से जाना जाता है। पार्टी के नेता उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में काम करते हैं। 

महा विकास आघाडी में तनाव कम करने बैठक

राज्य के सत्ताधारी महा विकास आघाडी में पैदा हुए तनाव के मद्देनजर मंगलवार शाम आघाडी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई गई है। बैठक में  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए अलावा उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, मंत्री अशोक चव्हाण, बाला साहेब थोरात, जयंत पाटील, एकनाथ शिंदे भाग लेंगे। हाल ही में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले द्वारा कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने और शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के लेटर बम के चलते महा विकास आघाडी में तनाव पैदा हो गया है। सूत्रों के अनुसार बैठक में महामंडलों कं बंटवारे पर भी चर्चा होगी। 

उद्धव की कुर्सी खींचना चाहती है भाजपाः पटोले

जबकि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि भाजपा केंद्रीय जांच एजेसियों की मदद से सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। भाजपा प्रदेश में जिस शिवसेना प्रमुख दिवंगत बालासाहब ठाकरे की ऊंगली पकड़कर ऊंचाई तक पहुंची है अब भाजपा उन्हीं बालासाहब के बेटे उद्धव को मुख्यमंत्री की कुर्सी खींचने का प्रयास कर रही है। पटोले ने कहा कि सरकार पांच सालों तक मजबूती से चलेगी।  

शिवसेना के नेताओं को हाथ नहीं लगाएंगेः मुश्रीफ 

राकांपा के वरिष्ठ नेता तथा प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रीफ ने कहा कि महाविकास आघाड़ी के तीनों दलों में से किसी ने घोखा देने का प्रयास किया तो जनता माफ नहीं करेगी। मुश्रीफ ने कहा कि सरनाईक ने अपने पत्र में कांग्रेस और राकांपा पर शिवसेना के नेताओं और पदाधिकारियों को तोड़ने का आरोप लगाया है लेकिन राज्य में इस तरह की कोई स्थिति नहीं है। स्थानीय स्तर पर एक-दो घटना हो सकती है पर उसके लिए पत्र लिखने की जरूरत नहीं थी। मुश्रीफ ने कहा कि कांग्रेस और राकांपा एक-दूसरे के नेताओं को तोड़ती है। इसके लिए हमें पूरी अनुमति है। पर हमने तय किया है कि शिवसेना के नेताओं और पदाधिकारियों को हम लोग हाथ नहीं लगाएंगे। 

पार्टी हाईकमान के आदेश पर शिवसेना से मिला सकते हैं हाथः पाटील 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि शिवसेना के अधिकांश विधायकों में सरनाईक जैसी भावना है। लेकिन शिवसेना विधायकों के पास परिवर्तन के लिए फैसला लेने का अधिकार नहीं है। मुख्यमंत्री को परिवर्तन करने का अधिकार है। मुख्यमंत्री को लगा तो वे परिवर्तन करेंगे। इसी तरह भाजपा में हमें निजी तौर पर भले लग रहा हो कि शिवसेना के साथ हाथ मिलाना चाहिए लेकिन भाजपा का नीतिगत फैसला लेने का अधिकार पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को है। यदि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने इच्छा व्यक्त की तो प्रदेश भाजपा शिवसेना के साथ दोबारा गठजोड़ करेगी। पाटील ने कहा कि यह समय बताएगा कि सरनाईक के पत्र का परिणाम परिस्थिति पर कब होगा। 

 

 

Created On :   21 Jun 2021 12:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story