हर गली होगी स्वच्छ, चलेगा महासफाई अभियान

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
गोंदिया हर गली होगी स्वच्छ, चलेगा महासफाई अभियान

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. शहर में कूड़े-कचरे व अस्वच्छता के चलते पूरे शहर में गंदगी का साम्राज्य है। अस्वच्छता को लेकर पिछले कई दिन से शहरवासियों की शिकायतें प्राप्त हो रही थी। लेकिन नगर परिषद प्रशासक इस विकराल समस्या पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा था।इस मामले पर बार-बार आ रही शिकायतों पर क्षेत्र के विधायक विनोद अग्रवाल ने नगर परिषद पर नाराजगी व्यक्त कर आनन-फानन में एक बैठक बुलाकर शहर को गंदगी मुक्त करने कड़े निर्देश दिए। बैठक में नगर परिषद के प्रशासक व मुख्य अधिकारी करणकुमार चव्हाण एवं अन्य अधिकारी की मौजूदगी रही। इस बैठक में विधायक विनोद अग्रवाल ने शहर में व्याप्त गंदगी, जगह-जगह कूड़े कचरे के ढेर, मलबे व गंदगी से भरी नालियों को लेकर तीव्र नाराजगी व्यक्त कर अधिकारियों को फटकार लगाई। विधायक अग्रवाल ने कहा कि शहर में स्वच्छता को लेकर नगर पालिका ढिलाई बरत रही है। शहर के हर प्रभाग से शिकायत आ रही है। हर जगह कूड़े कचरे का अंबार लगा है। नियमित सफाई न होने से बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है।

विधायक विनोद अग्रवाल ने शहर में स्वच्छता अभियान हेतु एक मेगा ड्राइव मुहिम चलाने के नगर परिषद को शख्त निर्देश दिए और कहा कि शहर की हर गली, नालियों, रास्तों को स्वच्छ करने महासफाई अभियान चलाया जाए। इस मेगा ड्राइव की शुरुआत एक-दो दिन के भीतर शुरू होगी। उन्होंने कहा कि जल्द शहर के कचरे को ठिकाने लगाने व उसपर प्रक्रिया हेतु मंत्रालय स्तर पर आगामी दिनों में महत्वपूर्ण बैठक मुंबई में होगी। इस बैठक में शहर के कचरे को लेकर एमआईडीसी में जगह उपलब्ध कराने पर सकारात्मक योग्य पहल ओर चर्चा की जाएगी। नप के मुख्याधिकारी चव्हाण ने विधायक विनोद अग्रवाल द्वारा मिले आदेशों पर त्वरित संज्ञान लेकर संबंधित अधिकारियों को सफाई हेतु मेगा ड्राइव मुहिम चलाने हेतु निर्देश दिए हैं। एक-दो दिन के भीतर इस महासफाई अभियान की शुरुआत करने का विश्वास सीओ चव्हाण ने दिया।

शहर को गंदगी मुक्त करने नप की पहल शहर को स्वच्छ रखें : अग्रवाल

विधायक विनोद अग्रवाल ने शहर की जनता से अपील की है कि वे अपने घरों का कूड़ा-करकट, प्रतिष्ठानों का कचरा, चाहे सूखा हो या गीला उसे अलग-अलग डिब्बों में भरकर कूड़ेदानी में ही फेंके या फिर घंटा गाड़ियों को दें। अन्य जगह, नालियों में कूड़ा कचरा फेंकने से वो सड़ जाता है, नालियां चोक हो जाती है। जिससे संक्रमण पैदा होता है। हमें संकल्प लेना चाहिए कि हम अपने परिसर को स्वच्छ रखकर किटजन्य संक्रमण से परिसर को मुक्त रखने का प्रयास करेंगे।
 

Created On :   21 March 2023 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story