पुलिस-नक्सलियों के बीच हुआ एक्सचेंज ऑफ फायर

Exchange of fire between police-naxalites
पुलिस-नक्सलियों के बीच हुआ एक्सचेंज ऑफ फायर
डरकर भागे नक्सली   पुलिस-नक्सलियों के बीच हुआ एक्सचेंज ऑफ फायर

डिजिटल डेस्क,बालाघाट। जिले के लांजी थाना अंतर्गत डाबरी पुलिस चौकी अंतर्गत आसपास के जंगलों में गुरूवार 12 जनवरी 2023 को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच एक्सचेंज ऑफ फायर हुआ। पुलिस जानकारी के अनुसार गुरूवार को सुबह लगभग 9 बजे डाबरी चौकी के आसपास के जंगल में सर्चिंग एवं एरिया-डॉमीनेशन के दौरान हॉकफोर्स की एक पार्टी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबल हॉकफोर्स के जवानों और नक्सलियों के बीच कई राउंड फायरिंग हुई। हालांकि इसमें दोनो पक्षों में कोई हताहत नहीं हुआ है।

करीब 10 राउंड हुए फायर 

इधर, घटना के संंबंध में पुलिस का कहना रहा कि हॉकफोर्स और नक्सलियो के बीच मुठभेड़ में हॉकफोर्स पार्टी की ओर से लगभग 10 राउंड फायर किये गये। जिसके बाद नक्सली घने जंगल का फायर उठाकर डरकर भाग गये। हालाकि वर्ष 2023 के शुरूआत में यह पहली वारदात है, इस कार्रवाई में पुलिस ने नक्सलियों को दबे पाव भागने मजबूर कर दिया।  

ये सामग्री हुई जब्त 

सर्चिंग के दौरान हॉकफोर्स की पार्टी को खाना बनाने के बर्तन, अधपका चावल, चप्पल, गरम कपड़े, पानी की बोतलें, प्लास्टिक शीट सहित भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री मिली है। घटना के बाद क्षेत्र में सर्चिंग बढ़ा दी गई है। पुलिस अधिकारी की मानें तो क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षाबलों को सर्चिंग में लगाया गया है और यह अभी जारी रहेगी। 

नक्सली सक्रियता बढ़ी, लेकिन मंसूबे असफल 

कुछ सालो से जिले में नक्सली सक्रियता बढ़ी है, लेकिन नक्सलियों के मंसूबों को पुलिस ने असफल कर दिया हैं। पुलिस की सक्रियता और सघन सर्चिंग अभियान के चलते नक्सलियों के हौसले पस्त हो गए है। वर्ष 2022 में हार्डकोर करीब आधा दर्जन लाखों के इनामी नक्सलियों को एनकांउटर में पुलिस ने मार गिराया हैं। पुलिस जवानों जिले भर के प्रभावित क्षेत्रो में पैनी नजर रखककर सर्चिग अभियान में जुटे हुए है।  
 

Created On :   12 Jan 2023 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story