फैक्ट्री कर्मी ने सर्विस रिकॉर्ड में बदल दिया पत्नी का नाम -दर-दर भटक रहीं माँ-बेटी

Factory worker changed the name of wife in service records - Mother-daughter wandering
फैक्ट्री कर्मी ने सर्विस रिकॉर्ड में बदल दिया पत्नी का नाम -दर-दर भटक रहीं माँ-बेटी
फैक्ट्री कर्मी ने सर्विस रिकॉर्ड में बदल दिया पत्नी का नाम -दर-दर भटक रहीं माँ-बेटी

हर रोज गोलमोल जवाब दे  रहा निर्माणी प्रशासन

डिजिटल डेस्क जबलपुर । जीसीएफ के एक कर्मचारी ने जिस पत्नी के साथ सात फेरे लिए, उसी पत्नी के नाम को अपने सर्विस रिकॉर्ड से बेदखल कर दिया। इतना भर नहीं एक एफीडेविट देकर पत्नी का नाम बदल दिया गया और बेटी को भी रिकॉर्ड  से गायब कर दिया गया। अब दोनों  माँ-बेटी कई दिनों से निर्माणी के चक्कर काट रही हैं। गन कैरिज फैक्ट्री के कर्मचारी राजू सिंह द्वारा कराए गए इस फेरबदल पर उनकी पत्नी सावित्री कोरी ने आपत्ति दर्ज कराई है। सावित्री ने जीएम को भेजी गई शिकायत में कहा है कि विवाहिता पत्नी के रहते हुए किसी दूसरी महिला का गलत तरीके से नाम दर्ज कराया जाना गैर कानूनी है। तमाम सरकारी रिकॉर्ड में उनका तथा उनकी पुत्री का नाम दर्ज रहा है लेकिन अब दोनों को बिना किसी आधार के हटाया जाना निर्माणी प्रशासन की मिलीभगत की ओर भी इशारा करता है। 
शिकायत में यह भी कहा गया है कि राजू को अनुकंपा नियुक्ति हासिल हुई थी। इसके पूर्व उसे पिता के सर्विस रिकॉर्ड में भी पुत्रवधू के रूप में सावित्री का नाम दर्ज है।
पीएफ स्लिप में भी दर्ज
निर्माणी कर्मी की पत्नी सावित्री का कहना है कि पीएफ की स्लिप में नॉमिनी कॉलम पर बकायदा उनका तथा उनकी बेटी का नाम रिकार्ड में है। पति द्वारा क्या और कैसी झूठी जानकारी दी गई इस पर निर्माणी प्रशासन आरटीआई पर भी कोई जवाब नहीं दे रहा है। 
इनका कहना है
मामले की शिकायत प्राप्त हुई है, हम छानबीन करा रहे हैं इसके बाद ही कोई कार्यवाही की जाएगी। 
बीबी पचनंदा, एजीएम प्रशासन
 

Created On :   23 Feb 2021 9:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story