comScore

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से किसान की मौत, खेत में कर रहा था कीटनाशक का छिड़काव

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से किसान की मौत, खेत में कर रहा था कीटनाशक का छिड़काव

डिजिटल डेस्क,पन्ना। पन्ना जिले के सिमरिया थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम निवाड़ी में  दोपहर लगभग 2 बजे अचानक बादलो की तेज गडगड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी । इस दौरान खेत में कीटनाशक का छिड़काव कर रहे किसान गणेश पिता रघुनंदन पटेल उम्र 45 वर्ष आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार उक्त किसान सिमरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत रैकड़ा गांव का रहने वाला था । निवाड़ी हार में किसान का खेत था जो अपनी फसल में अपनी पत्नि के साथ दवाई का छिड़काव करने गया था। इसी दौरान वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया।

युवक ने फांसी लगाई 

अमानगंज कस्बे के वार्ड क्रमांक 1 निवासी एक युवक ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। युवक ने अपने पिता से बाजार जाने के लिये बाईक मांगी थी जो पिता ने नही दी मृतक इसी बात से नाराज था। घटना की जानकारी लगने के बाद पूरे घर में कोहराम मच गया। परिवार के लोगो को भरोसा नही हो रहा था कि पिता की इतनी सी बात बेटे को इतनी नागवार गुजरेगी कि वह आत्महत्या कर लेगा। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमानगंज के वार्ड क्रमांक 1 निवासी रामकृपाल ओमरे परिवार सहित यहां रहते है वह आटा चक्की चलाने का काम करते है उनके दो बेटे है। पुत्र विजय कुमार 19 वर्ष छोटा पुत्र है जो उन्ही के साथ रहता था । बताया गया है कि विजय ने अपने पिता रापकृपाल से बाजार जाने के लिये बाईक मांगी थी पिता ने बाईक देने से माना कर दिया । पिता की इतनी सी बात बेटे को इतनी नागवार गुजरी कि उसने अपने कमरे में जा कर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। परिवार के लोगो को जब विजय कुमार के द्वारा आत्महत्या करने की जानकारी लगी तो उनके होश उड़ गये । जानकारी लगने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मृतक के शव को फांसी के फंदे से नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना को जांच में लिया। 
 

कमेंट करें
Ihnm4