पड़ोसी के खेत में लगी आग देख किसान ने सदमे में गंवाई जान

Farmers death due to shock after seeing fire in the neighbours farm
पड़ोसी के खेत में लगी आग देख किसान ने सदमे में गंवाई जान
पड़ोसी के खेत में लगी आग देख किसान ने सदमे में गंवाई जान

डिजिटल डेस्क  जबलपुर। पड़ोसी के खेत में लगी आग देख एक व्यक्ति ने इस सदमे अपनी जान गंवा दी, कि कहीं आग की लपटें उसके खेत को भी अपनी चपेट मेें न ले ले। पता चला है कि गौर क्षेत्र के ग्राम पड़रिया में बुधवार शाम करीब 4.35 बजे खेतों में आग लग गई। सूत्रों की मानें तो शॉर्ट सर्किट से लगी आग देखते ही देखते काफी फैल गई और करीब 15 एकड़ के क्षेेत्रफल में लगी फसलों को अपनी चपेट में ले लिया। घटना की सूचना फैलते ही मौके पर किसान एकत्रित हो गए। इसी बीच हरिदास पटेल इस बात को लेकर घबरा गए कि कहीं आग उनके खेत तक भी न पहुंच जाए। इसी सदमे में वे बेहोश होकर गिर पड़े। ग्रामीण हरिदास को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बताया जाता है घटना में तकरीबन नौ किसानों के खेतों में आग लगी, लेकिन हरिदास के खेत तक आग नहीं पहुंच सकी थी।
इसी प्रकार बरगी क्षेत्र के ग्राम पिपरिया में शाम 4.40 बजे खेत में  आग की सूचना फायर ब्रिगेड को मिली। जब तक दमकल की गाडिय़ां आग बुझाने पहुंची तब तक क्षेत्रीय लोगों ने आग बुझा ली थी।
निगम के जोन कार्यालयों के पास आग-
दमकल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नगर निगम के दो जोन कार्यालयों के पास भी आग की घटनाएं हुईं हैं। बताया गया कि शाम करीब 4.50 बजे किसी ने जोन कार्यालय नंबर 8 में आग लगने की सूचना दे दी। जब फायर फाइटर मौके पर पहुंचे तो पता चला कि आग जोन कार्यालय के पास झाडिय़ों में लगी है। आग की यह घटना झाडिय़ों में उलझे बिजली के तारों में हुए शॉर्ट सर्किट के कारण होने की बात कही जा रही है।
 उधर, शाम करीब साढ़े 5 बजे निगम के रामपुर जोन कार्यालय के पीछे कचरे में आग लग गई। घटना की जानकारी पर फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई।

 

Created On :   5 April 2018 7:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story