ऋण माफी का लाभ ले चुके किसानों को बैंकों से मिलेगी रि फाइनेंस की सुविधा : प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह

Farmers who take loan waiver will get re finance convenience, prayvrat singh
ऋण माफी का लाभ ले चुके किसानों को बैंकों से मिलेगी रि फाइनेंस की सुविधा : प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह
ऋण माफी का लाभ ले चुके किसानों को बैंकों से मिलेगी रि फाइनेंस की सुविधा : प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कलेक्टर कार्यालय में आयोजित बैठक में जय किसान ऋण माफी योजना की समीक्षा की।उन्होंने योजना के लाभान्वित किसानों की सूची ग्राम पंचायतों में चस्पा करने के निर्देश भी दिये । प्रभारी मंत्री ने ऋण माफी का लाभ प्राप्त कर चुके किसानों को बैंकों से रि - फाइनेंस यदि अभी प्रारम्भ नहीं हुआ तो इसे शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए ।

ऋण माफी का ब्यौरा लिया 
बैठक में सामाजिक न्याय मंत्री  लखन घनघोरिया , विधायक विनय सक्सेना एवं संजय यादव, पूर्व विधायक नीलेश अवस्थी,राधेश्याम चौबे , खिलाड़ी सिंह आर्मो , कलेक्टर भरत यादव,पुलिस अधीक्षक अमित सिंह , जिला पंचायत की सीईओ रजनी सिंह , नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार ,उपसंचालक किसान कल्याण एस के निगम मौजूद थे । प्रभारी मंत्री ने बैठक में जय किसान ऋण माफी योजना के पहले चरण में किसानों की हुई ऋण माफी का ब्यौरा लिया। उन्होंने योजना के दूसरे चरण  की तैयारियों की समीक्षा भी की । प्रभारी मंत्री ने कहा कि जय किसान ऋण माफी योजना का प्रत्येक पात्र किसान को लाभ मिले यह हर हाल में सनिश्चित किया जाए।

एचटी उपभोक्ताओं के साथ चर्चा की
ऊर्जा मंत्री  प्रियव्रत सिंह ने शक्ति भवन प्रवास की समापन बैठक उच्चदाब (एचटी) उपभोक्ताओं के साथ की। ऊर्जा मंत्री ने निर्देशित किया कि अधारताल व रिछाई औद्योगिक क्षेत्र में ट्रिपिंग कम करने एक अतिरिक्त फीडर की व्यवस्था की जाए। उन्होंने विद्युत इंजीनियर्स को आदेशित किया कि नीची हो रही विद्युत लाइनों को तत्काल व्यवस्थि करें। उन्होंने उपभोक्ताओं को आश्वासन दिया कि टेरिफ पर गंभीरता से विचार किया जाएगा। उच्च्दाब उपभोक्ताओं की ओर से महाकोशल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री रवि गुप्ता, श्री शंकर नागदेव, श्री प्रकाश धीरावाणी, श्रीमती पुष्पा बेरी आदि ने समस्याओं से अवगत करवाया।   प्रभारी मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने आज गुरुवार को कलेक्ट्रेट भवन में लगी लिफ्ट का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सामाजिक न्याय मंत्री श्री लखन घनघोरिया विशेष रूप मौजूद थे ।
 

Created On :   13 Jun 2019 7:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story