फसल काटने को लेकर पिता-पुत्र ने मिलकर कर दी किसान की निर्मम हत्या

Father and son jointly ruthless killing of farmer for harvesting crop
फसल काटने को लेकर पिता-पुत्र ने मिलकर कर दी किसान की निर्मम हत्या
फसल काटने को लेकर पिता-पुत्र ने मिलकर कर दी किसान की निर्मम हत्या


डिजिटल डेस्क जबलपुर। बरेला थाना क्षेत्र के समीपी ग्राम गाडरखेड़ा में विगत 16 अप्रैल को फसल कटाई के लिए बुलाए गये हार्वेस्टर से पहले अपने खेत की फसल कटवाने की बात को लेकर हुए विवाद ने इतना तूल पकड़ लिया कि पिता-पुत्र ने मिलकर एक किसान पर चाकू से प्राणघातक हमला कर घायल कर दिया। घायल की इलाज के दौरान मौत हो गयी। सूचना मिलने पर पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर हमलावर पिता-पुत्र के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उनकी तलाश करते हुए हिरासत में लिया है।  
सूत्रों के अनुसार शनिवार की सुबह साढ़े 10 बजे के करीब विक्टोरिया अस्पताल की सूचना पर पहुँची पुलिस को पता चला कि गाडरखेड़ा निवासी पुष्पेंद्र पटेल उम्र 30 वर्ष को चाकू के हमले से घायल होने पर अस्पताल लाया गया था। इस संबंध में कमलेश पटेल ने पुलिस को बताया कि वह खेती किसानी का कार्य करता है। 16 अप्रैल को हार्वेस्टर से अपने खेत की कटाई करवा रहा था। दोपहर 2 बजे के करीब गाँव का तुलसी पटैल अपने पुत्र  आकाश पटेल को लेकर उसके खेत में आया और कहने लगा कि पहले हमारे खेत में हार्वेस्टर चलेगा। इस बात को लेकर विवाद करते हुए दोनों चले गये थे। इसी रंजिश के चलते शनिवार को सुबह पुष्पेंद्र पर तुलसी पटैल व उसके पुत्र आकाश पटैल ने चाकू से हमला कर घायल कर दिया था। घायल को इलाज के लिए अस्पताल पहुँचाया गया  जहाँ उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करके उनके पास से हत्या में प्रयुक्त चाकू व लाठी बरामद की है।
बाइक से जा रहा था दूध लेने - मृतक के भाई कमलेश ने पुलिस को बताया कि वह अपने छोटे भाई पुष्पेंद्र के साथ बाइक से दूध लेने के लिए देवरी पटपरा जा रहा था। खेरमाई मंदिर के पास तुलसी पटेल व आकाश पटैल ने उन्हें रोका और हार्वेस्टर के विवाद पर चाकू से पुष्पेंद्र पर कई वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। बीच-बचाव करने पर उसके भाई से भी मारपीट की थी।

Created On :   19 April 2020 5:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story