दैनिक भास्कर हिंदी: हवस में हैवान बना पिता, नाबालिग बेटी से की ज्यादती की कोशिश

June 4th, 2019

डिजिटल डेस्क,सतना। हवस में एक पिता इस कदर अंधा हो गया कि अपनी नाबालिग बेटी से ज्यादती की कोशिश कर बैठा। यह सनसनीखेज मामला अमरपाटन थाना क्षेत्र में सामने आया, जहां पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 2 जून की सुबह जब 15 वर्षीय किशोरी चाय लेकर पिता के कमरे में गई तो अधेड़ ने रिश्ते की परवाह न करते हुए उसका हाथ पकड़ लिया और जमीन पर गिराकर ज्यादती की कोशिश करने लगा। तब खुद को बचाने के लिए पीड़िता पूरी ताकत से आवाज लगाई तो मां और भाभी ने कमरे में जाकर पिता के चंगुल से आजाद कराया। इस हरकत के बाद परिजन ने आरोपी को सबक सिखाने का मन बनाते हुए थाने का रूख कर लिया। जहां पीड़िता के बयान पर आईपीसी की धारा 376, 511 और पाक्सो एक्ट की धारा 3/4 के तहत  कायमी करते हुए पुलिस ने फरार होने की तैयारी कर रहे आरोपी को धर दबोचा, जिसे सोमवार दोपहर को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। 

काफी समय से कर रहा था परेशान
आरोपी पिता की नियत काफी समय से अपनी ही बेटी पर खराब थी, वह अक्सर अश्लील हरकत करता था जिसके बारे में पीड़िता ने मां से शिकायत की थी, लेकिन तब बदनामी के डर से परिजन ने उसे चुप करा दिया था।  जब आरोपी ने सारी हदें पार कर दीं, तब समाज का भय त्याग कर महिला ने बेटी का साथ दिया और पति को उसके किए की सजा दिलाने के लिए पुलिस के हवाले कर दिया। 

घर में घुसकर युवती से दुष्कर्म की कोशिश 
वहीं दुष्कर्म की कोशिश का एक मामला मैहर में सामने आया, जहां सोमवार शाम करीब 7 बजे शहनवाज अहमद पुत्र रफीक 23 वर्ष ने एक घर में घुसकर 19 वर्षीय युवती का हाथ पकड़ लिया और अश्लील हरकत करने लगा। इस दौरान पीडि़ता ने चीख-पुकार मचाई तो परिजन और पड़ोस के लोक एकत्र हो गए, यह देखकर आरोपी भागने लगा जिसे लोगों ने पकड़कर पिटाई कर दी। साथ ही डायल 100 पर शिकायत की तो एसआई एसके झारिया सहयोगी अमले के साथ आनन-फानन मौके पर पहुंच गए और आरोपी को हिरासत में ले लिया। वहीं पीडि़ता के बयान पर आईपीसी की धारा 354, 456 के तहत कायमी कर जांच शुरू कर दी।