संजय निरुपम का प्रचार करने पर पहलवान नरसिंह यादव के खिलाफ एफआईआर

FIR against wrestling player Narasinh Yadav for promoting Sanjay Nirupam
संजय निरुपम का प्रचार करने पर पहलवान नरसिंह यादव के खिलाफ एफआईआर
संजय निरुपम का प्रचार करने पर पहलवान नरसिंह यादव के खिलाफ एफआईआर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। साल 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्णपदक जीतने वाले कुश्ती खिलाड़ी नरसिंह यादव को कांग्रेस उम्मीदवार संजय निरुपम का प्रचार करना मंहगा पड़ गया। यादव के खिलाफ अंबोली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। यादव मुंबई पुलिस के सशस्त्र बल (एलए-5) विभाग में बतौर सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) भी तैनात हैं और नियमों के मुताबिक सरकारी अधिकारियों के लिए उम्मीदवारों का प्रचार करने की मनाही है।

यादव अंधेरी के यादव नगर में रविवार को मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से उम्मीदवार संजय निरुपम की एक सभा में स्टेज पर नजर आए थे। हालांकि यादव ने भाषण नहीं दिया था लेकिन शिवसेना की ओर से मामले में शिकायत की गई थी। इससे जुड़ा वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग और मुंबई पुलिस ने भी मामले का संज्ञान लिया। इसके बाद आला अधिकारियों ने यादव को उम्मीदवारों के प्रचार से दूर रहने की हिदायत दी साथ ही उनके खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 129 (2) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई। इसके अलावा यादव के खिलाफ पुलिस ने विभागीय जांच भी शुरू कर दी है।

दरअसल बचपन में मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में पले बढ़े यादव की शुरूआती दिनों में निरुपम द्वारा स्थापित कुश्ती संघ ने आर्थिक मदद की थी। साल 2012 में यादव का चयन महाराष्ट्र पुलिस में उपअधीक्षक की पोस्ट पर हुआ था। कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण जीतने के चलते वे क्लास वन की नौकरी के हकदार थे लेकिन स्नातक न होने के चलते उन्हें यह पद नहीं मिला।  

Created On :   23 April 2019 12:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story