दैनिक भास्कर हिंदी: विद्युत तार से टकराए ट्रक में लगी आग, ट्रक चालक की मौत, मजदूर घायल

July 1st, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। पनागर थाना क्षेत्र में गेहूं लोड करने ग्राम खिरिया पिपरिया जा रहा एक ट्रक रास्ते में बेलखाडू के समीप 11 केव्ही विद्युत तार से टकरा गया। सड़क किनारे झूल रहे तार से टकराने के बाद ट्रक में करंट फैला और आग लग गयी। इस घटना में ट्रक चालक आग से बुरी तरह झुलस गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। हादसे के दौरान ट्रक में एक दर्जन से अधिक मजदूर सवार थे, ट्रक में करंट लगने से मजदूर ट्रक से कूदकर भागे, जिससे एक मजदूर घायल हो गया।  घायल को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

झूल रही थी 11 केव्ही की लाइन

सूत्रों के अनुसार गेहूँ लोड करने के लिए ट्रक क्रमांक एमपी 20एचबी 2671 का चालक मझौली के समीप ग्राम हटौली निवासी विशाल रैकवार उम्र 42 वर्ष खिरिया पिपरिया जा रहा था। ट्रक में करीब 13 मजदूर बैठे हुए थे। दोपहर 12 बजे के करीब ट्रक बेलखाड़ू के समीप 13 मली  से पनागर बरौंदा चौराहे की ओर जा रहा था, उसी दौरान सामने से आ रहे एक दोपहिया वाहन चालक को बचाने के लिए ट्रक चालक ने वाहन को साइड में किया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रक को साइड में लाते ही वहाँ झूल रही 11 केव्ही की लाइन ट्रक से टकराई गई और जोरदार धमाका होने के साथ ही ट्रक में करंट फैल गया। करंट फैलते ही ट्रक में आग लग गयी और ट्रक चालक जब तक वाहन से बाहर आता बुरी तरह झुुलस गया। हादसे के बाद ग्रामीण मदद को दौड़े और 108 एम्बुलेंस को सूचना दी गई। जब तक एम्बुलेंस आती ट्रक चालक विशाल रैकवार की मौत हो गयी। घायलों का इलाज जारी - ग्रामीणों के अनुसार करंट की चपेट में आने से ट्रक में सवार मजदूर वाहन से कूदकर भागे, जिसके चलते कई मजदूरों के हाथ पैरों में चोटें आयी थीं, उन सभी को 108 एम्बुलेंस से तत्काल बेलखाड़ू स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया। वहाँ इलाज के बाद सभी की हालत में सुधार होना बताया जा रहा है। 
 

ग्रामीणों ने जताया आक्रोश 

हादसे के बाद घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि विद्युत विभाग की लापरवाही से यह हादसा हुआ है। उनका कहना था कि हाईटेंशन व सर्विस लाइन झूलने की शिकायतें कई बार की गयीं इसके बाद भी विद्युत विभाग द्वारा सुधार कार्य नहीं कराए जाने के कारण यह हादसा घटित हुआ है।

खबरें और भी हैं...