शिवसेना से टूटकर एनसीपी में गए पारनेर के पांच नगरसेवकों की हुई घर वापसी 

Five corporators of Parner who broke away from Shiv Sena joined NCP, Now return Party
शिवसेना से टूटकर एनसीपी में गए पारनेर के पांच नगरसेवकों की हुई घर वापसी 
शिवसेना से टूटकर एनसीपी में गए पारनेर के पांच नगरसेवकों की हुई घर वापसी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना से टूटकर एनसीपी में शामिल हुए अहमदनगर के पारनेर नगर पंचायत के पांच नगरसवकों की महज पांच दिनों में घर वापसी हुई है। इससे राकांपा और शिवसेना के बीच का तनाव खत्म होने की उम्मीद है। बुधवार को मातोश्री में शिवसेना पक्ष प्रमुख तथा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना के पांचों नगरसेवक दोबारा पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर राकांपा के पारनेर के विधायक नीलेश लंके भी मौजूद थे। इससे पहले पांचों नगरसेवकों ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार से मुलाकात की। उन्होंने पांचों नगरसेवकों को दोबारा शिवसेना में शामिल होने को कहा। इसके बाद राकांपा में गए नगर सेवक नंदकुमार देशमुख, डॉ.मुद्दसीर सय्यद, नंदा देशमाने, वैशाली औटी, किसन गंधाडे ने दोबारा शिवसेना में प्रवेश किया। इस दौरान शिवसेना छोड़कर राकांपा में शामिल हुए पदाधिकारी भी पार्टी में शामिल हुए। शिवसेना के पांचों नगरसेवकों की घरवापसी में पार्टी के सचिव तथा मुख्यमंत्री के निजी सहायक (पीए) मिलिंद नार्वेकर ने अहम भूमिका निभाई है।

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में दोबारा शिवसेना में शामिल हुए नगरसेवक 

शिवसेना के सचिव नार्वेकर ने कहा कि उपमुख्यमंत्री अजित ने बड़ा दिल दिखाते हुए मुख्यमंत्री का सम्मान रखा है। राकांपा विधायक लंके ने कहा कि मुख्यमंत्री की मौजूदगी में शिवसेना के सभी नगरसेवकों ने शिवबंधन बांध लिया है। जबकि शिवसेना में दोबारा शामिल होने वाले पारनेर के नगरसेवकों ने कहा कि हमने उपमुख्यमंत्री अजित से मुलाकात की। उन्होंने हमें मातोश्री में भेजा। जिसके बाद हमने शिवसेना में प्रवेश किया। हमारी शिवसेना के स्थानीय नेतृत्व को लेकर नाराजगी थी, लेकिन मुख्यमंत्री के आदेश के बाद हमने पार्टी में दोबारा प्रवेश किया है। इससे पहले शनिवार को राकांपा के पारनेर के विधायक लंके ने सभी नगरसेवकों को राकांपा में शामिल करवाया था। शिवसेना के पांचों नगरसेवकों ने बारामती में उपमुख्यमंत्री अजित की उपस्थिति में राकांपा में शामिल हुए थे।

शिवसेना के सचिव नार्वेकर बोले उपमुख्यमंत्री ने बड़ा दिल दिखा मुख्यमंत्री का रखा सम्मान 

महाविकास आघाडी सरकार की घटक दल होने के बावजूद राकांपा द्वारा शिवसेना के नगरसेवकों को तोड़ना शिवसेना को रास नहीं आया था। शिवसेना ने इसको लेकर कड़ी नाराजगी जताई थी। इससे बाद राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। मंगलवार देर रात को उपमुख्यमंत्री अजित ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। इसके बाद दोनों दलों की सहमति से शिवसेना के नगरसेवकों को पार्टी में वापस लाने पर सहमति बनी। 

Created On :   8 July 2020 11:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story