कागजों में बनी पांच लाख की सड़क, अब शिकायत वापस लेने दबाव

Five lakh road made in paper, now pressure to withdraw complaint
कागजों में बनी पांच लाख की सड़क, अब शिकायत वापस लेने दबाव
कागजों में बनी पांच लाख की सड़क, अब शिकायत वापस लेने दबाव

डिजिटल डेस्क सिलौंड़ी/ कटनी। ढीमरखेड़ा विकासखंड की ग्राम पंचायत सिलौंड़ी में पांच लाख की सड़क कागजों में बना दी गई। पूर्व में हुई शिकायतों के बाद भी जांच नहीं की गई तब ग्रामीण ने सीएम हेल्पलाइन में फरियाद की। सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद हरकत में आए अधिकारियों ने दोषियों पर कार्यवाही तो नहीं की वरन शिकायत वापस लेने फरियादी पर दबाव बनाने लगे।
 सिलौंड़ी के सूखा नाला से होकर महादेव घाट तक जाने वाला मार्ग निर्माण के लिए पांच लाख रुपये स्वीकृत हुए थे। ग्राम पंचायत ने स्वीकृत राशि व्यय कर दी लेकिन सड़क का निर्माण नहीं किया। यह मार्ग पहले की ही तरह उबड़-खाबड़ है। यहां के लोग कुंडम आने-जाने के लिए इस मार्ग का बायपास के रूप में उपयोग करते हैं। खुले दिनों में दोपहिया-चारपहिया वाहन हिचकोले खाते गुजर जाते हैं लेकिन बरसात के समय यहां से पैदल निकलना भी मुश्किल होता है।
सरकार के द्वार पहुंची शिकायत, नहीं मिली राहत-स्थानीय निवासी अवधेश हल्दकार, गनपत हल्दकार, सुरेश काछी, वीरेंद्र काछी, हरि शर्मा, श्रीलाल काछी, जयप्रकाश काछी, हीरामन काछी, रामगोपाल काछी, राजकुमार काछी, दीनू काछी शुभम पटेल, रवि काछी, वीरेंद्र पुरी, मुन्ना राव, कंठलाल काछी ने बताया कि आपकी सरकार-आपके द्वार शिविर में भी सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार की शिकायत की थी।  तक शिविर में आए कलेक्टर ने शीघ्र अति शीघ्र राहत दिलाने और मार्ग व्यस्त दुरुस्त कराए जाने आश्वस्त कराया था। प्रदेश में सरकार बदल गई न तो मार्ग की स्थिति सुधरी और न भ्रष्टाचार की जांच हुई।
शिकायत करके सड़क बनवा लोगे-
अधिकारियों से फरियाद के बाद भी जांच एवं कार्यवाही नहीं होने पर स्थानीय निवासी अवधेश हल्दकार ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई। जिस पर जांच करने के बजाय अधिकारियों ने उस पर शिकायत वापस लेने दबाव बनाना शुरू कर दिया। अवधेश के अनुसार मंगलवार दोपहर उनके पास   9826178299 नम्बर से फोन आया और फोन करने  वाले ने कहा कि क्यों शिकायत कर रहे हो मार्ग बन गया है।  अवधेश ने बताया कि उनके पास कई बार पंचायत अधिकारी आ रहे हैं और शिकायत वापस लेने दबाव बनाते हैं। बकौल अवधेश मैंने कहा कि जैसे काम हो जाएगा वैसे ही अपनी शिकायत वापस ले लूंगा। पंचायत विभाग के एक अधिकारी का कहना था कि  तुम शिकायत करवा कर क्या सड़क बनवा लोगे?
इनका कहना है-
सिलौंड़ी के ग्रामीण द्वारा सड़क निर्माण को लेकर सीएम हेल्पलाइन में की गई शिकायत की जांच के लिए कमेटी बना दी गई है। जांच कमेटी की रिपोर्ट प्राप्त होने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
विनोद पांडेय सीईओ ढीमरखेड़ा
 

Created On :   27 Nov 2020 1:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story