दैनिक भास्कर हिंदी: कटनी : सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

December 15th, 2018

डिजिटल डेस्क, कटनी। कटनी-जबलपुर बायपास में माधवनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत टोल नाका से 200 मीटर आगे शनिवार दोपहर करीब तीन बजे एक ट्रक व कार में भिड़ंत में कार सवार पांच लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो पुरुष, दो महिलाएं एवं एक मासूम बच्ची शामिल है। कार में सवार कोई भी व्यक्ति जीवित नहीं बचा है। इलाहाबाद निवासी विमल कुमार गुप्ता परिवार पत्नी, पुत्री एवं माता-पिता के साथ शादी समारोह में शामिल होने जबलपुर जा रहे थे। मृतकों में विमल कुमार गुप्ता (33) सहित उनके पिता विशम्भर प्रसाद गुप्ता (58), मां रंजना गुप्ता (56), पत्नी एकता (30), 11 माह की पुत्री क्रेटा शामिल है। इस तरह इस परिवार की एक साथ तीन पीढ़ी काल के गाल में समा गईं।

स्थानीय लोगों के अनुसार कार क्रमांक यूपी 70 सीएस 3649 में सवार पांच लोग जबलपुर की ओर जा रहे थे। तभी टोल नाका के समीप तेज रफ्तार ट्रक क्रमांक यूपी 54 टी 4602 ने कार को सामने से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़े गए और आगे का हिस्सा बुरी तरह टूट गया। टक्कर के बाद ट्रक चालक भाग निकला। वहीं लोग कार पर सवार लोगों की मदद के लिए दौड़े। घायलों को बाहर निकाला व पुलिस को सूचना दी। कार में दो महिलाएं, एक पुरुष व दो बच्चे सवार थे। लोगों ने खून से लथपथ लोगों को कार से बाहर निकाला। उस समय तक केवल मासूम की सांसें चल रही थीं। टोल कंपनी के कर्मचारी मासूम को जिला अस्पताल तक लेकर पहुंचे लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने मासूम को भी मृत घोषित कर दिया।

घटनास्थल पर वीभत्स नजारा देखकर हर किसी का कलेजा कांप गया। शवों और मासूम को लेकर लोग जब अस्पताल पहुंचे तो मासूम की हालत ने सभी की आंखें नम कर दीं। पुलिस को भी उम्मीद थी कि मासूम की जान बच जाएगी। इसलिए मृतकों की पतासाजी से पहले उन्होंने मासूम को प्राथमिकता दी, लेकिन अस्पताल पहुंचते ही मासूम ने भी दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि कार उत्तरप्रदेश की है।