लॉकडाउन तोडऩे पर लगाई फटकार तो पूर्व पार्षद ने भीड़ के साथ बरसाए पत्थर -एसडीओपी की बोलेरो समेत 3 वाहन क्षतिग्रस्त

Former councilor rained stones with the mob when he reprimanded for breaking the lockdown
लॉकडाउन तोडऩे पर लगाई फटकार तो पूर्व पार्षद ने भीड़ के साथ बरसाए पत्थर -एसडीओपी की बोलेरो समेत 3 वाहन क्षतिग्रस्त
लॉकडाउन तोडऩे पर लगाई फटकार तो पूर्व पार्षद ने भीड़ के साथ बरसाए पत्थर -एसडीओपी की बोलेरो समेत 3 वाहन क्षतिग्रस्त

डिजिटल डेस्क सतना। चित्रकूट में 60 घंटे के लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए भ्रमण पर निकले प्रशासनिक अमले पर नगर परिषद के खटिकान मोहल्ला में पूर्व पार्षद पूर्व पार्षद श्यामलाल खटीक की सह पर असामाजिक तत्वों ने जमकर पत्थर बरसाए, जिसमें अतिक्रमण दस्ता के 5 कर्मचारी घायल हो गए, तो वहीं 3 गाडिय़ां भी क्षतिग्रस्त हो गईं। पुलिस ने इस मामले में 10 नामजद और 25 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। 
नयागंाव टीआई संतोष तिवारी ने बताया कि रविवार दोपहर को एसडीएम पीएस त्रिपाठी, एसडीओपी जीएस अहिरवार, नायब तहसीलदार ऋषिनारायण सिंह और सीएमओ केपी सिंह के साथ पुलिस टीम नगर का भ्रमण करते हुए तकरीबन ढाई बजे खटिकान मोहल्ला पहुंची, जहां एक दुकान के बाहर काफी लोग एकत्र मिले, यह देखकर भीड़ को तितर-बितर किया गया और दुकान को बंद करने कहा गया तो पूर्व पार्षद श्यामलाल खटिक समेत उसके समर्थक बहस करने लगे। तब सीएमओ ने अतिक्रमण दस्ता के कर्मचारियों को सामान जब्त करने के निर्देश दिए, मगर जैसे ही कर्मचारी आगे बढ़े तो पूर्व पार्षद के इशारे पर भीड़ ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। पत्थरबाजी होने से कुछ देर के लिए भगदड़ मच गई, जल्द ही भीड़ को काबू कर लिया गया, मगर तब तक अतिक्रमण दस्ता के 5 कर्मचारी े घायल हो गए। वहीं चित्रकूट एसडीओपी की बोलेरो एवं नगर परिषद के सीएमओ की मार्शल जीप समेत कचरा वाहन के कांच भी चकनाचूर हो चुके थे।
आरोपियों की तलाश शुरू----
पुलिस ने घटना होते ही थाने से अतिरिक्त फोर्स बुलाकर स्थिति को नियंत्रण में  लिया और घायल कर्मचारियों का इलाज कराने के बाद पूर्व पार्षद श्यामलाल खटिक समेत उसकी पत्नी शांति देवी खटिक, विष्णु खटिक, मन्नू खटिक, राजू खटिक, मनीष खटिक, धीरेन्द्र खटिक, सुनील खटिक, अजय और वीरेन्द्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 332, 336, 337, 147, 149 एवं 188 के अलावा सार्वजनिक सम्पत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 3 के तहत अपराध कायम कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
एक दिन पहले ही दी गई थी समझाइश----
पुलिस के मुताबिक शनिवार को ही गश्त के दौरान खटिकान मोहल्ला में उक्त दुकान खुली पाई गई थी, जहां काफी लोग एकत्र थे, तब फटकार लगाते हुए दुकान बंद कराई गई थी, मगर असामाजिक तत्व बाज नहीं आए। इस मोहल्ले के लोग अक्सर महिलाओं को सामने कर सरकारी अमले से भिड़ जाते हैं, पूर्व में भी इनके खिलाफ कई शिकायतें मिली हैं।
 

Created On :   12 April 2021 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story