सड़क हादसों में 4 ने गंवाई जान, मृतकों में तीन बाइक सवार शामिल

four died in three different road accidents in Satna district
सड़क हादसों में 4 ने गंवाई जान, मृतकों में तीन बाइक सवार शामिल
सड़क हादसों में 4 ने गंवाई जान, मृतकों में तीन बाइक सवार शामिल

डिजिटल डेस्क, सतना। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 3 सड़क हादसे सामने आए, जिनमें 12 वर्षीय बालक समेत 4 लोगों की जान चली गई। इन घटनाओं से जहां मृतकों के परिवार में मातम पसर गया, वहीं पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

मैजिक से भिड़ी बाइक, 2 की मौत
अमरपाटन थाना अंतर्गत इटमा-कोठार के पास तेज रफ्तार मैजिक और मोटरसाइकिल की सीधी भिड़ंत में 2 लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद सड़क पर जाम लग गया था। इस संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम करीब 6 बजे आकाश साकेत पुत्र रामसिया 47 वर्ष निवासी बजरहा टोला थाना रामनगर और अमित साहू पुत्र राहुल 24 वर्ष निवासी नादन-टोला अमरपाटन किसी काम से बाइक पर सवार होकर रामनगर जा रहे थे। इस दौरान जैसे ही प्रतापगढ़ी पुल के पास पहुंचे, तभी सामने से आई मैजिक क्रमांक एमपी 19 टी 4607 के चालक ने लापरवाहीपूर्वक बाइक को टक्कर मार दिया, जिससे गाड़ी समेत दोनों लोग उछलकर दूर जा गिरे और गंभीर चोट आने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वहीं आरोपी चालक गाड़ी छोड़कर मौके से भाग निकला। इस दुर्घटना के बाद सड़क पर जाम की स्थिति बन गई, जिसकी सूचना मिलते ही डायल 100 व थाने के स्टाफ ने घटनास्थल पर पहुंचकर मृतकों की पहचान कराई और उनके शव एम्बुलेंस में रखकर मर्चुरी भेज दिए तो वाहनों को सड़क से हटवाकर आवागमन बहाल कराया। 

डिवाइडर से भिड़ी बाइक
वहीं एक अन्य सड़क हादसा नयागांव थाना अंतर्गत पीलीकोठी में सामने आया, जहां दहेज में मिली मोटरसाइकिल से चित्रकूट आया युवक हादसे का शिकार होकर मौत के मुंह में समा गया। टीआई संतोष तिवारी ने बताया कि कर्वी जिले के पहाड़ी थाना अंतर्गत ग्राम असाह का निवासी राजेश यादव पुत्र शिवदयाल 22 वर्ष, सोमवार को नई बाइक से चित्रकूट में कामदगिरि की परिक्रमा लगाने आया था। तकरीबन ढाई बजे पीलीकोठी के पास तेज रफ्तार में गुजरते समय बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई, जिससे राजेश के सिर पर गंभीर चोट आई और वह अचेत होकर गिर पड़ा। तब युवक को स्थानीय लोगों की मदद से जानकीकुंड अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। बताया गया है कि राजेश की शादी 10 दिन पूर्व ही हुई थी।

ऑटो की टक्कर से बालक की मौत
कोलगवां थाना अंतर्गत माधवगढ़ के पास आटो की टक्कर लगने से बालक की मौत हो गई, जिस पर कायमी कर पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कृपालपुर निवासी धनराज उर्फ धन्नू केवट पुत्र रामहेत केवट 12 वर्ष सोमवार दोपहर को लगभग 1 बजे टमस नदी में स्नान कर घर लौट रहा था। इस दौरान जैसे ही वह उर्मिलादास आश्रम के पास सड़क पार करने लगा तभी रीवा से सतना की तरफ आ रहे आटो क्रमांक एमपी 19 आर 6702 के चालक ने लापरवाही पूर्वक टक्कर मार दिया, जिससे बालक गंभीर रुप से घायल हो गया। यह देखकर आस-पास मौजूद लोगों ने दौड़कर आटो चालक व उसके साथी को पकड़ लिया और पीटने लगे जबकि धनराज को उसका रिश्तेदार प्रिंस अपनी बाइक से आनन-फानन जिला अस्पताल ले आया, जहां डॉक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। तब चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को मरचुरी में रखवा दिया। जबकि स्थानीय लोगों ने ऑटो समेत चालक को पुलिस के हवाले कर दिया। 
 

Created On :   4 Jun 2019 8:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story