comScore

कोर्ट और थाने से जमानत के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का फर्दाफाश, दो गिरफ्तार

September 14th, 2020 15:55 IST
कोर्ट और थाने से जमानत के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का फर्दाफाश, दो गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सतना। न्यायालय और थाने से जमानत दिलवाने के बहाने लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का फर्दाफाश कर सिविल लाइन पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया है। जबकि उनका एक साथी फरार हो गया, जिसकी तलाश चल रही है। थाना प्रभारी सुधांशु तिवारी ने बताया कि जवाहर नगर गली नम्बर-7 निवासी शीला प्रजापति पति रामलाल प्रजापति के बेटे अनिल को 6 पेटी अवैध शराब के साथ 3 सितम्बर को गिरफ्तार किया गया था। तब उक्त महिला अपनी पड़ोसी कंचन रैकवार के साथ थाने पहुंची थी, जहां गेट के बाहर उमेश विश्वकर्मा और रामनरेश सोनी नामक व्यक्ति मिले जो कंचन के परिचित थे। उसने यह कहकर मिलाया कि दोनों लोग थाने से ही अनिल की जमानत करा देंगे। बातचीत के दौरान आरोपी रामनरेश ने ऋण पुस्तिका के बारे में पूछा और 10 हजार रुपए की व्यवस्था करने के लिए कहा। मगर तब महिला ने अपने पास 5 हजार नकदी होने की बात कही तो आरोपियों ने शेष रकम बाद में देने की बात कहते हुए रुपए ले लिए, लेकिन जब उसका बेटा जेल चला गया तो महिला ने उमेश और रामनरेश से अपने पैसे मांगे, जिस पर आरोपियों ने इंकार कर दिया। 
...और तब दर्ज हुआ मुकदमा
तब पीडि़ता ने 12 सितम्बर को थाने आकर आपबीती सुनाई तो उसके बयान की तस्दीक कर धारा 420 और 34 का अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया। इसी के साथ आरोपियों की तलाश शुरू करते हुए रविवार शाम को अलग-अलग जगह से रामनरेश व उमेश को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि एक अन्य फरार हो गया है, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। 
नकदी, टिकिट, मोबाइल और बाइक जब्त
आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल, ठगी की रकम में से 11 सौ रुपए, 58 राजस्व टिकिट और एक मोटर सायकिल समेत 64 हजार 158 रुपए का सामान जब्त किया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने कुछ और लोगों को इसी तरह ठगने का खुलासा किया है, जिनके सम्बंध में सुराग जुटाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं तो मोबाइल की सीडीआर भी खंगाली जा रही है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी के साथ सिटी कोतवाल अर्चना द्विवेदी, एसआई दशरथ सिंह बघेल, रीना सिंह, आरक्षक प्रशांत परौहा, दिलीप सिंह, रामानुज शर्मा और मुकेश त्रिपाठी ने अहम भूमिका निभाई।
 

कमेंट करें
467ZX