दैनिक भास्कर हिंदी: प्रेमिका ने उतारा मौत के घाट ,चरवाहे की अंधी हत्या की गुत्थी सुलझी

June 17th, 2019

डिजिटल डेस्क, कटनी। बड़वारा थाना क्षेत्र में तीन दिन पूर्व हुई चरवाहे की हत्या के मामले की गुत्थी सुलझाने में पुलिस ने सफलता हासिल कर लिया है। चरवाहे जिस महिला के प्रेम संबंध थे उसी ने कुल्हाड़ी से हमला कर प्रेमी को मौत के घाट उतारा था। तथ्य उजागर होने के बाद पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

4 दिन पूर्व मिला था शव 

गौरतलब है कि बड़वारा थानांतर्गत ग्राम चांदन निवासी राधेलाल यादव पिता सुखदेव यादव की लाश 12 जून को मगरेहटा के जंगल में पाई गई थी। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आवश्यक कार्रवाई की और प्रथम दृष्ट्या मामला हत्या का सामने आने के बाद मृतक का शवपरीक्षण कराने के साथ ही मर्ग प्रकरण दर्ज कर विवेचना प्रारंभ की गई थी। हत्या से जुड़े सभी तथ्यों की जांच पुलिस बारीकी से कर रही थी इसी दौरान यह हकीकत सामने आई कि चरवाहे की प्रेमिका ने ही उसे मौत के घाट उतारा था।  थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने बताया कि विवेचना में मृतक के परिजनों ने मगरहेटा निवासी सुखवंती सिंह पति स्व. सुंदर सिंह के साथ राधेलाल के प्रेम संबंध होने की जानकारी दी थी और उसी के द्वारा हत्या कारित करने का संदेह व्यक्त किया था। संदेह के आधार पर पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की जिस दौरान पहले तो उसने पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

मृतक के साथ जंगल गई थी आरोपी

महिला ने बताया कि 11 जून की सुबह वह घर से काम करने के लिए निकली थी तभी रास्ते में बकरी लेकर चराने के लिए जा रहे राधेलाल से उसकी मुलाकात हो गई। राधेलाल के कहने पर वह उसके साथ जंगल चली गई जहां महिला ने दोबारा मिलने से इनकार किया और वापस आने लगी। इसी बात पर प्रेमी-प्रेमिका के बीच विवाद बढ़ गया तो प्रेमिका ने राधेलाल की कुल्हाड़ी लेकर उसकी गर्दन पर हमला कर दिया जिससे वह लहूलुहान होकर गिर गया। महिला ने पुलिस को बताया कि भेद खुलने के डर से उसने प्रेमी को मौत के घाट उतारने का निर्णय लिया और उसके शरीर पर कई वार किए जिससे उसकी मौत हो गई। आरोपी महिला के बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।