लाठियों से पीटकर युवक को उतारा मौत के घाट, हादसे दिखाने के लिए निर्वस्त्र कर फेंक दिया शव

Goons murdered a man by brutally beating him with the sticks
लाठियों से पीटकर युवक को उतारा मौत के घाट, हादसे दिखाने के लिए निर्वस्त्र कर फेंक दिया शव
लाठियों से पीटकर युवक को उतारा मौत के घाट, हादसे दिखाने के लिए निर्वस्त्र कर फेंक दिया शव

डिजिटल डेस्क, सतना। नागौद थाना अंतर्गत चकहट गांव में पुरानी रंजिश पर 2 लोगों ने लाठियों से पीट-पीटकर एक युवक की हत्या कर दी। फिर हादसे का रूप देने के लिए शव को नग्न हालत में सड़क पर फेंक कर फरार हो गए। यह खबर मिलते ही पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। टीआई भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि 45 वर्षीय मुन्ना बाबू पुत्र ईश्वरदीन पटेल अपने घर से सोमवार शाम लगभग 4 बजे गांव की तरफ निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा तो परिजन तलाश में जुट गए, फिर भी वह नहीं मिला। मंगलवार सुबह गांव के ही किसी व्यक्ति ने सितपुरा-अटरा रोड पर उसका नग्न शव सड़क पर पड़ा देखकर घरवालों को सूचित किया, जिन्होंने मौके पर आकर थाने में खबर दी। लिहाजा पुलिस टीम घटना स्थल में पहुंच कर जांच में जुट गई।

शरीर पर नहीं था एक भी कपड़ा
मौके पर पुलिस के वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. महेन्द्र सिंह को भी बुलाया गया था, जिन्होंने घटना स्थल का सूक्ष्म परीक्षण करते हुए भौतिक साक्ष्य एकत्र किए, वहीं डॉग की मदद से भी आसपास का इलाका सर्च किया गया। मुन्ना बाबू का शव जब मिला तो उसके शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था। पूरे शरीर पर डंडे के निशान बने हुए थे। तलाश करने पर सड़क किनारे झाड़ियों से डंडे भी मिल गए, जिनमें खून लगा हुआ था। कपड़ों का पता लगाने के लिए काफी देर तक बड़े इलाके में खोजबीन की गई, पर कुछ हाथ नहीं लगा। लिहाजा पंचनामा बनाते हुए नागौद अस्पताल ले जाकर शव का पोस्टमार्टम कराया गया। 

बाइक सवारों ने देखी वारदात
परिजन ने पूछताछ में गांव के ही दो युवकों पर संदेह जताया था। इसी दौरान दो बाइक सवार भी वहां आ गए, जिन्होंने साढ़े 10 बजे घटना स्थल के पास ही दो लोगों को एक व्यक्ति की डंडों से पिटाई करते देखने का खुलासा किया। प्रत्यक्षदर्शियों के बयान की तस्दीक की गई तो पता चला कि पिटाई करने वाले लाला उर्फ ओमप्रकाश पटेल और छत्रपति पटेल थे जो सोमवार रात से ही गांव में नहीं देखे गए।

प्रारंभिक जांच-पड़ताल में मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरूद्ध आईपीसी की धारा 302,34 के तहत कायमी कर तलाश शुरू कर दी है। इनके अलावा तीन-संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा है कि हत्याकांड में दो से ज्यादा आरोपी शामिल थे। 

मृतक ने एक साल पहले भी की थी रिपोर्ट-
बताया गया है कि एक वर्ष पूर्व उक्त आरोपियों ने मुन्ना बाबू के साथ गाली-गलौज, मारपीट की थी, जिसकी शिकायत मृतक के द्वारा दर्ज कराई गई थी। उक्त प्रकरण अभी भी न्यायालय में विचाराधीन है। माना जा रहा है कि इसी रंजिश के चलते आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया है। 

Created On :   18 July 2018 8:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story