बाबासाहब की प्रतिमा के बजाय वाडिया अस्पताल को निधि दे सरकार- मुख्यमंत्री से मिले आंबेडकर

Government should be give fund to Wadia Hospital instead of Babasahebs statue
बाबासाहब की प्रतिमा के बजाय वाडिया अस्पताल को निधि दे सरकार- मुख्यमंत्री से मिले आंबेडकर
बाबासाहब की प्रतिमा के बजाय वाडिया अस्पताल को निधि दे सरकार- मुख्यमंत्री से मिले आंबेडकर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर दादर के इंदूमिल में बनने वाले स्मारक में भारतरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की प्रतिमा लगाने के लिए आने वाले खर्च की राशि को मुंबई के वाडिया अस्पताल को देने की मांग की है। इसको लेकर रविवार को आंबेडकर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। आंबेडकर ने कहा कि बाम्बे हाईकोर्ट ने कहा है कि सरकार के पास प्रतिमा लगाने के लिए पैसे हैं अस्पताल के नहीं। इस पर मेरी व्यक्तिगत राय है कि इंदू मिल की जगह जरूरमंद संस्था को दे देनी चाहिए। आंबेडकर ने कहा कि मुंबई में दो जगहों पर बाबासाहब की प्रतिमा है। मुझे नहीं लगता है कि उनकी तीसरी जगह पर प्रतिमा लगाने की जरूरत है। इसलिए प्रतिमा लगाने के लिए आने वाले खर्च की राशि को वाडिया अस्पताल को दे देना चाहिए। वाडिया अस्पताल को सचमूच निधि की जरूरत है। आंबेडकर ने कहा कि मेरी अदालत से अपील है कि वह प्रतिमा पर खर्च होने वाले राशि अस्पताल को देने के संबंध में आदेश जारी करें। 

दूसरी ओर आरपीआई के अध्यक्ष व केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि आंबेडकर की इंदूमिल में बाबासाहब की प्रतिमा लगाने का विरोध करने की भूमिका निंदाजनक है। बाबासाहब के स्मारक इंदूमिल की जगह के लिए आंबेडकरवादी जनता ने लंबा संघर्ष किया है।

इससे पहले राज्य मंत्रिमंडल ने 15 जनवरी को इंदू मिल के स्मारक में लगाई जाने वाली बाबासाहब की प्रतिमा की ऊंचाई बढ़ाकर 350 फुट करने का फैसला किया था। इससे परियोजना पर खर्च होने वाली राशि 709 करोड़ रुपए से बढ़कर 1 हजार 89 करोड़ 55 लाख रुपए हो गई है। 
 

Created On :   20 Jan 2020 10:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story