किराना कॉस्मेटिक व्यापारी के आधा दर्जन प्रतिष्ठानों पर जीएसटी का छापा

GST raid on half a dozen establishments of grocery cosmetic trader
किराना कॉस्मेटिक व्यापारी के आधा दर्जन प्रतिष्ठानों पर जीएसटी का छापा
मंडला किराना कॉस्मेटिक व्यापारी के आधा दर्जन प्रतिष्ठानों पर जीएसटी का छापा

डिजिटल डेस्क, मंडला। मंडला के किराना कॉस्मेटिक और पटाखा व्यापारी दरियानामल धन्नुमल के प्रतिष्ठान समेत आधा दर्जन गोदामों में जीएसटी की टीम ने छापेमारी की है। बुधवार को जीएसटी की टीम की कार्रवाई से  व्यापारियों में हडकंप मच गया।  यहां टीम जीएसटी की चोरी की आशंका को लेकर दस्तावेज खंगाल रही है। यह कार्रवाई विभागीय कमिश्नर के आदेश पर हो रही है। दोपहर शुरू हुई कार्रवाई के चलते टीम अभी कुछ कहने की स्थिति में नही है।

जानकारी के मुताबिक जीएसटी की टीम को कमिश्नर से मंडला के बड़े किराना, कॉस्मिेटिक और पटाखा व्यापारी के प्रतिष्ठानों पर जांच के निर्देश दिये गये थे, सहायक आयुक्त सरिता भगत के नेतृत्व में जीएसटी की टीम ने दोपहर व्यापारी दरियानामल धन्नुमल के प्रतिष्ठान समेत आधा दर्जन गोदामों में जीएसटी की टीम ने छापेमारी की। यहां टीम के द्वारा जीएसटी संबंधी दस्तावेजों की जांच की जा रही है। टीम मुख्य प्रतिष्ठान अंबेडकर वार्ड के अलावा गोदामों में भी जीएसटी चोरी की आशंका को लेकर जांच कर रही है।  

दीपावली के पहले व्यापारी के प्रतिष्ठान पर छापे से मंडला के व्यापारियों में हडकंप का मौहाल देखा जा रहा है।  हालाकि दोपहर को शुरू हुई कार्रवाई के चलते अधिकारी कुछ कहने की स्थिति में नही है। फिलहाल कार्रवाई जारी है। सहायक आयुक्त सरिता भगत ने बताया है कि जांच के बाद जीएसटी चोरी के संबंध में जानकारी उपलब्ध करा पाएगे। जांच टीम में स्टेट टैक्स ऑफिसर एके आर्मो, स्टेट टैक्स ऑफिसर विवेक सिंह मरावी,प्रदीप खम्परिया, सुरेश आर्मो, आकाश उइके, संजय डहरवाल, पार्वती सिंह सुुचित्रा आचले समेत अन्य कर्मचारी शामिल है।

Created On :   12 Oct 2022 12:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story