रेत खदान पर कब्जे को लेकर फायरिंग, आगजनी, तोड़फोड़, पूर्व विधायक पुत्र पर आरोप

Gun firing between two groups in a dispute of mine occupation
रेत खदान पर कब्जे को लेकर फायरिंग, आगजनी, तोड़फोड़, पूर्व विधायक पुत्र पर आरोप
रेत खदान पर कब्जे को लेकर फायरिंग, आगजनी, तोड़फोड़, पूर्व विधायक पुत्र पर आरोप

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बेलखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम पावला में रेत खदान में कब्जे को लेकर बीती रात 8-10 लोगों ने ठेका चलाने वाली कंपनी के लोगों को धमकाते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली चलते ही खदान में मौजूद कर्मचारी जान बचाकर भाग निकले, इसके बाद हमलावरों ने खदान में खड़े दो हाईवा में आग लगा दी और अन्य वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की। देर रात तक गांव में दहशत फैलाने के बाद हमलावर पावला बस्ती भी पहुंचे और वहां कंपनी में काम करने वालों के घरों में पहुंचकर धमकियां भी दीं। दहशत में रात को लोग शांत रहे, लेकिन सुबह होने पर पुलिस को खबर दी गई, जिसके बाद एसडीओपी पाटन देवी सिंह के साथ कई थानों का फोर्स पावला पहुंचा।

पुलिस ने मौके से कारतूस के खोखे, जली और टूटी हुई गाड़ियां जब्त कीं। सुरेश इन्फ्रास्टक्चर कंपनी के संचालकों का आरोप है कि हमले में पूर्व विधायक प्रतिभा सिंह का बेटा गोलू सिंह भी शामिल था, लेकिन पुलिस ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

आधी रात को मचाया उत्पात
बेलखेड़ा थाना प्रभारी गिरीश खरे ने बताया कि पावला स्थित श्री सुरेश इन्फ्रास्ट्रक्चर के कर्मचारी रवि पटेल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी कंपनी के प्रोपराइटर दीपक राय ने पावला घाट में रेत निकालने का सरकारी ठेका लिया है। मंगलवार की रात 8 बजे वह कंपनी के कर्मचारी अनिल पटेल और पंकज विश्वकर्मा व अन्य के साथ खदान में मशीन रैंप बनाने के लिए मिट्टी डलवा रहा था। तभी  6-7 ट्रक एक के पीछे एक आए और खदान में लाइन से खड़े हो गए। गाड़ियों के ड्राइवर आए और बोले जल्दी से रेत भरो, कुछ देर रुकने के बाद गणेश रजक नाम का ड्राइवर गाली-गलौज करने लगा, गणेश ने फोन लगाकर शिवा ठाकुर से बात कराई, शिवा ठाकुर फोन पर गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा। शिवा ने कहा कि रेत नहीं दी तो घाट पर आकर गोली मार दूंगा। रवि ने इस बात की जानकारी अपने मालिक राकेश यादव एवं दीपक राय को दी, जिसके बाद गाड़ियों के ड्राइवर शांत हो गए, लेकिन रात 12 से 1 बजे के बीच शिवा ठाकुर अपने साथी मयंक सिंह, आनंद ठाकुर, महेन्द्र व अन्य 8-10 के साथ आया और धमकी देते हुये हवाई फायरिंग करते हुए हाईवा के टायरों में गोली मारकर तोड़फोड़ शुरू कर दी। इसी बीच दो लोगों ने पेट्रोल डालकर दोनों हाईवा में आग लगा दी। पुलिस ने रवि पटेल की रिपोर्ट पर शिवा ठाकुर, मयंक सिंह, आनंद सिंह, राजेन्द्र पटेल, विजय पटेल, कोमल पटेल, प्रेम पटेल, राजकुमार व महेन्द्र के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर विजय पटेल और प्रेम पटेल को गिरफ्तार कर अन्य की तलाश शुरू कर दी है।

कंपनी का आरोप गोलू सिंह के खिलाफ पुलिस ने नहीं की कार्रवाई   
रेत खदान का संचालन करने वाली श्री सुरेश इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के संचालकों ने पूर्व विधायक प्रतिभा सिंह के बेटे और शहपुरा जनपद अध्यक्ष अनुराग उर्फ गोलू सिंह पर रेत खदान में अवैध कब्जे और वसूली के लिए हमला करवाने का आरोप लगाया है। कंपनी संचालकों का कहना है कि गोलू सिंह लगातार गुंडागर्दी कर रहा है, जिसने 14 फरवरी को भी उनकी खदान में फायरिंग और तोड़फोड़ की थी, लेकिन पुलिस ने मामूली धाराओं के तहत उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामला निपटा दिया था। इस बार गोलू सिंह के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज नहीं की गई।

 

Created On :   7 March 2019 8:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story