गुरू-शिष्य के रिश्ते लगातार हो रहे कलंकित, रीवा के बाद अब सीधी का मामला आया सामने।

Guru-disciple relationship is getting tarnished continuously.
गुरू-शिष्य के रिश्ते लगातार हो रहे कलंकित, रीवा के बाद अब सीधी का मामला आया सामने।
प्राचार्य पर अश्लील बातों का आरोप गुरू-शिष्य के रिश्ते लगातार हो रहे कलंकित, रीवा के बाद अब सीधी का मामला आया सामने।

डिजिटल डेस्क, रीवा। गुरू-शिष्य के पवित्र रिश्तों को नजर सी लग गई है। लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही है, जिससे ये पवित्र रिश्ते कलंकित हो रहे हैं। रीवा के बाद अब सीधी जिले में प्राचार्य और छात्रा की बातचीत का ऑडियो सामने आया है। छात्रा की सहन शक्ति जब टूट गई तो उसने अपने परिजन को इसकी जानकारी दे दी। शुक्रवार को छात्रा के पिता शिकायत लेकर रीवा आए, जहां उन्होंने संयुक्त संचालक लोक शिक्षण रीवा संभाग एसके त्रिपाठी को बातचीत की ऑडियो क्लिप के साथ शिकायत पत्र सौंपकर कार्यवाही की मांग की है।

रीवा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मार्तण्ड क्रमांक-2 के प्राचार्य के विरूद्ध शिकायत आने पर निलम्बन और गिरफ्तारी जैसी कार्यवाही को अभी कुछ ही दिन हुए और अब सीधी जिले से भी ऐसी ही कहानी सामने आ गई। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खड्डी जिला सीधी के प्राचार्य धीरेन्द्र कुमार सिंह पर एक छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है, कि उनकी बेटी से मोबाइल पर लगातार अश्लील बातें करते हैं। जिससे उनकी पुत्री को काफी मानसिक आघात पहुंचा है। सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र से आए पिता ने बताया कि उनकी बेटी शैक्षणिक सत्र 2021-22 में कक्षा-12 वीं की छात्रा है। उन्होंने प्राचार्य पर आरोप लगाया कि उनकी बेटी को काफी समय से परेशान कर रहे थे। लेकिन बेटी किसी तरह सहती रही। अति होने पर अब उसने बताया है। और प्राचार्य पर कठोर से कठोर कार्यवाही की मांग की है।

मुख्यमंत्री को भी भेजी शिकायत-

पीडि़त छात्रा के पिता ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री को भी भेजी है। उन्होंने बताया कि संभागायुक्त, एडीजीपी रीवा रेंज, कलेक्टर सीधी, एसपी सीधी, जिला शिक्षा अधिकारी सीधी को भी यह शिकायत भेज दी गई है।
एसके त्रिपाठी, (संयुक्त संचालक लोक शिक्षण) ने कहा कि मेरे पास शिकायत आई है। इसकी जांच करा लेता हूं। जांच के बाद नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
 

Created On :   23 April 2022 10:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story