टर्म पॉलिसी के नाम पर एचडीएफसी इंश्योरेंस कंपनी नहीं दे रही लाभ

hdfc insurance company is not giving benefits in the name of term policy
टर्म पॉलिसी के नाम पर एचडीएफसी इंश्योरेंस कंपनी नहीं दे रही लाभ
बीमित का आरोप: हमारे साथ की जा रही धोखाधड़ी टर्म पॉलिसी के नाम पर एचडीएफसी इंश्योरेंस कंपनी नहीं दे रही लाभ

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमा कंपनियों के एजेंट, ब्रांच के अधिकारी सपने ऐसे दिखाते हैं कि वे जमीनी हकीकत में सच साबित होंगे। अनेक तरह के ऑफर के साथ आम लोगों को पॉलिसी लेने के लिए तैयार कर लेते हैं। प्रति वर्ष प्रीमियम की राशि भी जमा कराई जाती है। समय के पहले से ही बीमा कंपनियाँ के आफिस से पॉलिसी धारकों को रिन्यु कराने के लिए फोन पहुँचने शुरू हो जाते हैं। यह गोलमाल किसी एक पॉलिसी धारक के साथ नहीं किया जाता बल्कि अनेक लोगों के साथ कुछ इसी तरह का खेल निरंतर जारी है। बैंक के माध्यम से पॉलिसी लेने वाले आम लोग खासे परेशान हैं और उनके साथ किए जा रहे गोलमाल पर प्रशासन भी अकुंश नहीं लगा रहा है। परेशान होकर बीमित कंज्यूमर कोर्ट व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में न्याय की गुहार लगा रहे हैं।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

बीमा का लाभ व राशि डबल देने का दिया था झाँसा

पन्ना निवासी ब्रजमोहन सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि एचडीएफ इंश्योरेंस कंपनी के एजेंट ब्रांच के अधिकारियों को मेरे पास लेकर आए थे और लालच दिया व वादा किया था कि आपको हमारी कंपनी बीमा के लाभ के साथ डबल राशि भी देगी। बीमा अधिकारियों के कहने पर उन्होंने पॉलिसी ली, प्रतिवर्ष उसका प्रीमियम भी जमा करते आ रहे हैं। बीमित को यह भी वादा किया था कि पाँच वर्ष बाद राशि निकलवाना चाहें तो आपको ब्याज सहित पूरी रकम वापस मिल जाएगी। बीमित को किसी भी तरह का लाभ नहीं मिलने के कारण वह बीमा अधिकारियों से लगातार संपर्क कर रहा है पर जिम्मेदार किसी भी तरह का सहयोग नहीं दे रहे हैं और पॉलिसी क्रमांक 19955160 में जमा राशि वापस माँग रहे हैं तो बीमा कंपनी के जिम्मेदार किसी भी तरह का सहयोग नहीं दे रहे हैं और बीमित लगातार मेल कर रहा है पर मेल का भी जवाब देने के लिए एचडीएफसी सर्वेयर टीम व क्लेम डिपार्टमेंट तैयार नहीं है और लगातार चक्कर लगवा रहे हैं। बीमित का आरोप है कि हमारे साथ गोलमाल किया जा रहा है।

Created On :   30 Jan 2023 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story