एल्गार परिषद के आरोपियों की कोरोना रिपोर्ट पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा स्पष्टीकरण

High court seeks clarification on the corona report of the accused of Elgar Parishad
एल्गार परिषद के आरोपियों की कोरोना रिपोर्ट पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा स्पष्टीकरण
एल्गार परिषद के आरोपियों की कोरोना रिपोर्ट पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा स्पष्टीकरण

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने एल्गार परिषद मामले के दो आरोपियों की कोरोना रिपोर्ट पर राज्य सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है। हाईकोर्ट को बताया गया की दो आरोपियों की कोरोना रिपोर्ट में  आरोपियों की उचाई, वजन, रक्तचाप, पल्स व ऑक्सीजन के स्तर की जानकारी एक जैसी दी गई हैं। आखिर दो व्यक्तियों में इन चीजों की समानता एक जैसी कैसे हो सकती हैं? 

दरअसल पिछले दिनों इस मामले में आरोपियों आनंद तेलतुंबड़े व महेश राउत ने अपनी कोरोना जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। दोनों ने याचिका में दावा किया था वे पिछले दिनों तलोजा जेल में कोरोना बाधित पाए गए आरोपी वरवरा राव के संपर्क में आए थे। इसलिए उन्हें आशंका है कि वे भी कोरोना बाधित हो सकते हैं। इसलिए उनकी जांच का निर्देश दिया जाए। 

याचिका पर गौर करने के कोर्ट ने दोनों की कोरोना जांच का निर्देश दिया था। दोनों की कोरोना रिपोर्ट नेगटिव आयी है लेकिन दोनों रिपोर्ट में आरोपियों का वजन, उचाई, रक्तचाप,पल्स व ऑक्सीजन की एक जैसी जानकारी दी गई हैं आरोपी राउत के वकील विजय हीरेमथ ने कहा कि यह कैसे हो सकता है दो व्यक्तियों में ये सारी चीजें एक जैसी कैसे हो सकती हैं? उन्होंने ने रिपोर्ट की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि एक रिपोर्ट किसी और व्यक्ति की हो सकती हैं। 

इस दौरान सरकारी वकील ने न्यायमूर्ति आरडी धानुका की खंडपीठ ने कहा कि उन्हें इस मामले में निर्देश लेने के लिए समय दिया जाए। इसके बाद खंडपीठ ने राज्य सरकार को दोनों आरोपियों की कोरोना की रिपोर्ट पर स्पष्टीकरण मांगा और मामले की सुनवाई स्थगित कर दी। 

Created On :   9 Aug 2020 10:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story