जीएसटी की विसंगतियों के विरोध में व्यापारियों की हुंकार - कहा कभी न खत्म होने वाले चक्रव्यूह में कैद हुए 

Hunk of traders protesting against GST anomalies - said imprisoned in the never ending Chakravyuh
 जीएसटी की विसंगतियों के विरोध में व्यापारियों की हुंकार - कहा कभी न खत्म होने वाले चक्रव्यूह में कैद हुए 
 जीएसटी की विसंगतियों के विरोध में व्यापारियों की हुंकार - कहा कभी न खत्म होने वाले चक्रव्यूह में कैद हुए 

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (केट) द्वारा जीएसटी एवं ऑनलाइन व्यापार की विसंगतियों के विरोध में शुक्रवार को शहर बंद का मिला-जुला असर रहा। कुछ क्षेत्रों में जहाँ व्यापारियों ने दुकानें बंद रखीं तो वहीं उपनगरीय क्षेत्रों में अधिकांश दुकानें खुली रहीं। इसके अलावा शहर के भी अधिकांश व्यापारियों ने सुबह-सुबह तो  दुकानें बंद रखीं लेकिन दोपहर बाद बाजार खुल गया था। केट के साथ व्यापारी संगठनों ने भी सुबह 11 बजे फुहारा से जुलूस निकालकर विरोध जताया। खास बात यह रही है कि जुलूस जिस मार्ग से निकला वहाँ की दुकानें बंद हो गईं। सराफा, अनाज मंडी, मुकादमगंज, गलगला, सिविक सेंटर, करमचंद चौक,  मालवीय चौक सहित आसपास की दुकानें सुबह से ही बंद रहीं, मगर दोपहर बाद सभी खुल गईं थीं। यह जुलूस सिविक सेंटर स्थित सभा स्थल पहुँचा। यहाँ व्यापारियों ने जीएसटी व ऑनलाइन व्यापार की विसंगतियों को गिनाया। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही जीएसटी कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान जीएसटी कमिश्नर ने समस्या निराकरण के लिए उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। 
कभी न खत्म होने वाले चक्रव्यूह में कैद हुए व्यापारी
सिविक सेंटर में सभा को संबोधित करते हुए केट के जितेंद्र पचौरी, दीपक सेठी, राधेश्याम अग्रवाल सहित अन्य वक्ताओं ने कहा कि जीएसटी से कर प्रणाली के सरलीकरण के बजाय बेहद जटिल हो गई है और जीएसटी के मूल उद्देश्य के एकदम विरुद्ध है, जिसके पालन ने व्यापारियों को कभी न खत्म होने वाले चक्रव्यूह में कैद कर दिया है। चेंबर के रवि गुप्ता, प्रेम दुबे व हिमांशु खरे ने बताया कि खरीददार को इनपुट क्रेडिट तब मिलेगा जब विक्रेता व्यापारी ने जीएसटीआर-2 ए में अपनी रिटर्न फाइल करे और खरीददार व्यापारी से टैक्स मिला हुआ दिखाया गया हो। सभा में उपस्थित वक्ताओं ने जीएसटी और ऑनलाइन व्यापार से स्थानीय व्यापारियों को हो रहे नुकसान की भी जानकारी दी।
व्यापारी संगठनों ने भी किया समर्थन
आंदोलन में केट के संदेश जैन, महाकौशल चेम्बर के शंकर नाग्देव, अखिल मिश्रा, राजेश चंडोक, संदीप भूरा, आशीष कोठारी, अनूप अग्रवाल, राजू छाबड़ा, निशांत खण्डेलवाल, नितिन गुप्ता, राजेश डींगरा, सुधीर सोनकर, राजेश माहेश्वरी, राकेश श्रीवास्तव, अखिलेश मेहता, असगर अली, तरुण अग्रवाल, राजीव नेमा, मनीष कौशल, हेमराज अग्रवाल,  समीर पाल,  गुलशन मक्कड़, राजू खटवानी, रोहित खटवानी, दिनेश पैगवार, राजू खालसा, आशीष त्रिवेदी, सुभाष जैन, सुधीर भटीजा, रविकांत ध्यानी, भीमलाल गुप्ता सहित बड़ी संख्या में व्यापारिक संगठनों ने समर्थन दिया।
 

Created On :   27 Feb 2021 9:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story