comScore

पति ने पीट-पीटकर पत्नी को उतारा मौत के घाट : जंगल में मिला शव

पति ने पीट-पीटकर पत्नी को उतारा मौत के घाट : जंगल में मिला शव

डिजिटल डेस्क सतना। नयागांव थाना अंतर्गत थरपहाड़ से लगे जंगल में पति ने कुल्हाड़ी के बेट से पीट-पीटकर पत्नी की हत्या कर दी,जिसकी लाश पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद बरामद की है। इस संबंध में जानकारी देते हुए टीआई संतोष तिवारी ने बताया कि 25 वर्षीय उर्मिला मवासी हमेशा की तरह पति शिवकुमार मवासी 30 वर्ष के साथ  सुबह लकड़ी काटने जंगल गई थी। लेकिन शाम को पति अकेले ही वापस आ गया, इधर घर में ढाई साल की बेटी मां के वियोग में रोने बिलखने लगी तब युवक ने उसे डाट -फटकार कर चुप कराने का प्रयास किया। उसकी आवाज सुनकर पड़ोसी आ गए जिन्होंने उर्मिला के बारे में पूछा तो शिवकुमार ने किसी के साथ भाग जाने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। रात में तो किसी ने ध्यान नहीं दिया पर सुबह होते ही पड़ोसी ने थाने में फोन कर किसी गड़बड़ी का संदेह जाहिर किया। लिहाजा थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ थरपहाड़ पहुंच गए पर तब तक युवक भी गांव से गायब हो चुका था।
घने जंगल में मिली लाश 
 ऐसे में ग्रामीणों से जानकारी जुटाकर दोनों की तलाश में जंगल की तरफ रवाना हो गए। लगभग 8 किलोमीटर तक पैदल चलने के बाद मौरध्वज जंगल में घनी झाडिय़ों के बीच उर्मिला का रक्त रंजित शव पड़ा मिला, मौके पर ही खून के छींटे भी मिले। पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तो उसके पति के तलाश में जुट गए। महिला के सिर पर किसी मजबूत चीज से लगातार प्रहार करने के निशान पाए गए तो अंदरुनी अंगों पर भी गंभीर चोट थी। माना जा रहा है कि लकड़ी काटने के लिए इस्तेमाल होने वाली कुल्हाड़ी की बेट से पति ने महिला पर हमला कर हत्या कर दी। दोनों के बीच अक्सर विवाद होने की बात भी सामने आई हैै। 
पुलिस की निगरानी में मासूम
मां की मौत और पिता के गायब हो जाने से ढाई साल की मासूम को देखने वाला घर में कोई नहीं थी। ऐसे में थाना प्रभारी संतोष तिवारी अबोध बालिका को अपने साथ थाने ले आए और महिला आरक्षक को उसकी देखभाल की जिम्मेदारी दे दी,साथ ही मृतिका के मायके सोनौरा थाना मारकुंडी जिला चित्रकूट में सूचना भेजकर परिजन को बुलाया है। मृतिका के शव का पोस्टमार्टम सोमवार सुबह किया जाएगा। 
 

कमेंट करें
ZTgSI