comScore

पत्नी के सामने कर दिया पति का कत्ल

पत्नी के सामने कर दिया पति का कत्ल

पानी की निकासी को लेकर हुआ विवाद, तीनों आरोपी गिरफ्तार 
डिजिटल डेस्क जबलपुर।
माढ़ोताल थाना क्षेत्र में बीती रात पड़ोसियों के बीच निस्तारी पानी की निकासी को लेकर हुए विवाद ने इतना उग्र रूप धारण कर लिया कि एक युवक की जान चली गयी। झगड़े के दौरान अपने बड़े भाई का बचाव करने पहुँचे छोटे भाई को उसकी पत्नी के सामने पड़ोसी परिवार ने मिलकर लाठी व ईंट से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिसकी देर रात अस्पताल पहुँचने पर मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुँचकर मृतक की पत्नी के बयान के आधार पर हत्या का मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। 
पानी हमारे प्लॉट पर आता है
सूत्रों के अनुसार बीती रात ग्राम औरिया में हुए झगड़े में गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए मेडिकल ले जाए जाने की सूचना पाकर पुलिस देर रात अस्पताल पहुँची। वहाँ पर नेहा केवट उम्र 29 वर्ष ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि बीती रात वह पति नरेंद्र केवट उम्र 35 वर्ष के साथ घर में खाना खा रही थी। उसी दौरान घर के बाहर जेठ राजेश केवट ने पड़ोस में रहने वाले विशाल केवट एवं विकास के घरवालों से कहा कि तुम्हारे घर के निस्तार का पानी हमारे प्लॉट पर आता है इसे रोकते क्यों नही हो, इस बात को लेकर  विशाल केवट, विकास केवट और भोला केवट आ गये और जेठ के साथ गाली-गलौज करने लगे। शोर सुनकर उसने आँगन की लाइट जलाई और पति के साथ घर के बाहर निकली। जेठ के साथ विवाद होता देख पति नरेंद्र ने उन्हें गाली-गलौज करने से मना किया तो तीनों ने मिलकर पति को आँगन से घसीटा और ल_ व ईंट से हमला कर उन्हें घायल कर दिया, हमला होने के बाद वे बेहोश हो गये। जिन्हें तत्काल एम्बुलेंस से मेडिकल लेकर पहुँचे तो वहाँ चिकित्सकों ने नरेंद्र केवट को मृत घोषित कर दिया।  रिपोर्ट पर धारा 302, 323, 294 का मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। 
भागने की फिराक में थे आरोपी 
पानी की निकासी को लेकर पड़ोसियों के बीच पिछले कुछ दिन से विवाद चल रहा था। बीती रात हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया और विशाल केवट, भोला केवट व विकास केवट ने नरेंद्र की हत्या कर दी। वारदात के बाद तीनों आरोपी गाँव से बाहर भाग निकले थे लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर उनको गिरफ्तार कर लिया। 
इनका कहना है 
ग्राम औरिया में बीती रात मामूली विवाद पर पड़ोसियों को बीच हुए झगड़े में एक युवक की मौत हो गयी। इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर हत्या के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 
-अनिल गुप्ता, टीआई माढ़ोताल

कमेंट करें
mXYlR