18 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा आइसक्रीम बाजार, 17 नए उत्पाद पेश करने जा रही बास्किन रॉबिन्स

Ice cream market growing at the rate of 18 percen
18 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा आइसक्रीम बाजार, 17 नए उत्पाद पेश करने जा रही बास्किन रॉबिन्स
रिकॉड बिक्री 18 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा आइसक्रीम बाजार, 17 नए उत्पाद पेश करने जा रही बास्किन रॉबिन्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. वैसे तो हर साल गर्मी में आइसक्रीम की बिक्री बढ़ जाती है, लेकिन इस बार गर्मी की दस्तक से पहले ही आइसक्रीम की बिक्री ने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पहले अक्सर गर्मी के सीजन में ही इसकी मांग बढ़ती थी, लेकिन अब तो ऑफ सीजन (सर्दी) में भी आइसक्रीम खाने का चलन बढ़ा है। फिर भी भारत में आइसक्रीम की औसत खपत अमेरिका के मुकाबले आधे से भी कम है।

आइसक्रीम बिजनेस (Ice Cream business in Hindi) ऑनलाइन कोर्स - ffreedom app

भारत में आइसक्रीम का बाजार वर्ष 2022 में 194.1 बिलियन तक पहुंच गया है और वर्ष 2028 तक यह बाजार 508.6 बिलियन तक पहुंचने का अनुमान है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस समय आइसक्रीम बाजार लगभग 18 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है। बास्किन रॉबिन्स के सीईओ मोहित खट्‌टर बताते हैं कि आइसक्रीम की आसान उपलब्धता और इसकी होम डिलीवरी ने इसके बाजार में चार चांद लगा दिया है।

आइसक्रीम बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें? - Quora

इस वर्ष 17 नए उत्पाद पेश करने जा रही बास्किन रॉबिन्स के देश भर में 850 से ज्यादा स्टोर हैं और कंपनी अगले एक साल में 100 और स्टोर खोलने की तैयारी में है। दिल्ली-एनसीआर में इस ब्रांड के 60 पार्लर हैं। उन्होंने बताया कि बास्किन रॉबिन्स की एक तिहाई बिक्री ऑनलाइन और स्विगी, जोमैटो, बिग बास्केट जैसे डिलीवरी प्लेटफॉर्म के जरिए होती है। इसकी फैक्ट्री पुणे के शेरवल में है।

Created On :   13 April 2023 4:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story