अच्छी लाइफ स्टाइल चाहिए,तो प्लांटेशन करना होगा

अच्छी लाइफ स्टाइल चाहिए,तो प्लांटेशन करना होगा

डिजिटल डेस्क जबलपुर। अच्छी लाइफ स्टाइल चाहिए,तो रैनी सीजन में प्लांटेशन जरूर करें। प्लांट्स के महत्व को जानें,क्योंकि हमारा जीवन पेड़-पौधों पर ही निर्भर रहता है। इस तरह का संदेश लोगों को दैनिक भास्कर के पौधे अपने परिजन अभियान में दिए जा रहे हैं। इस अभियान के दौरान सोमवार को दत्त बिल्डर्स,पसरीचा बेनक्यूट्स एण्ड लॉन्स , होटल विजन महल ने मिलकर नीम के पौधे लगाए। सदस्यों ने कहा कि पौधा लगाने के बाद परिवार की तरह देखभाल भी करनी चाहिए। फ्रेश हवा और भरपूर ऑक्सीजन चाहिए तो पौधे लगाने चाहिए। पॉल्यूशन मुक्त शहर भी बनेगा।
पौधा रोपकर यादों को संजोएँ
भास्कर के इस पहल से जुड़कर काफी अच्छा लग रहा है, हम हमेशा पौधे लगाते हैं। नीम का पौधा लगाकर मन काफी खुश हो गया, क्योंकि नीम का पेड़ काफी बड़ा होता है जो हमें भरपूर ऑक्सीजन और शुद्ध वायु देता है। यह कहना था दत्त इंटरप्राजेस के एमडी सुधीर दत्त का , अवसर था दत्त टाउनशिप परिसर में नीम का पौधा रोपण कार्यक्रम का, इस मौके पर डायरेक्टर विशाल दत्त,एड.निशांत दत्त आदि की उपस्थिति रही। सदस्यों ने कहा कि अगर आज हम पौधे लगाएँगे वो कल पेड़ बनेंगे, जो हमें नेचुरल ऑक्सीजन देेंगे। इन दिनों जरूरी है कि ऑक्सीजन देने वाले पौधे ज्यादा लगाएँ जाएँ।
पौधे लगाने का दें संदेश
पर्यावरण के लिए बहुत जरूरी है कि पौधे लगाते रहे हैं। चारों ओर हरियाली होनी चाहिए। पेड़ हर मौसम में मन को लुभाते हैं। तपती धूप में छाँव देते हैं,तो ठंड में फ्रेश हवाएँ और बारिश में तो प्रकृति हरी चादर ओढ़ लेती हैं। इसी उद्देश्य के साथ पसरीचा बेनक्यूट्स एण्ड लॉन्स परिसर तिलहरी में नीम का पौधा लगाया और दूसरों को भी पौधा रोपने का मैसेज दिया गया। इस अवसर पर एमडी मंजीत सिंह पसरीचा ,एमडी श्रीमती जसप्रीत कौर,एमडी रबनूर पसरीचा आदि की उपस्थिति रही। सभी ने कहा कि बारिश का आनंद उठाने के साथ-साथ पौधे भी लगाने चाहिए ।
रैनी सीजन में करें प्लांटेशन
ग्रीनरी का हम सभी को महत्व समझना होगा। इसके लिए जरूरी है कि ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएँ जाएँ। यह कहना है होटल विजन महल के चेयरमेन संदीप विजन का, उन्होंने बताया कि हमारी अच्छी लाइफ स्टाइल में पौधों की बड़ी अहमीयत है। इसलिए रैनी सीजन में हर एक व्यक्ति को पौधे लगाने चाहिए। अपने के कैम्पस में पौधा रोपण करें या फिर ऐसे स्थानों में नीम लगाएँ जहाँ ग्रीनरी कैम्पस कम हो। पौधा रोपण कार्यक्रम में विजन महल की डायरेक्टर श्वेता विजन,डायरेक्टर मुमताज अली,डायरेक्टर रीनू अरोरा , विशाल वर्मा की उपस्थिति रही।

Created On :   26 July 2021 12:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story