दैनिक भास्कर हिंदी: बोलेरो से 10 पेटी अवैध शराब, पिस्टल, कट्टा समेत 10 जिंदा कारतूस बरामद जब्त, 4 गिरफ्तार

June 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क, सतना। लम्बे समय से पैकारी में लिप्त जस्सा गिरोह के ताबूत में एक और कील ठोकते हुए नागौद पुलिस ने देर रात को अतरवेदिया में दबिश देकर, एक बोलेरो से 10 पेटी अवैध शराब और तीन आरोपियों को दबोच लिया, वहीं गैंग के एक अन्य सदस्य को पुलिस पार्टी पर हमले की योजना बनाते पकड़ लिया। आरोपियों के कब्जे से एक पिस्टल, एक कट्टा व 10 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए।

उक्त जानकारी देते हुए SDOP किरण किरो ने बताया कि गुरूवार देर रात को मुखबिर से खबर मिली कि अतरवेदिया में पुलिया के पास कुछ लोग बोलेरो क्रमांक एमपी 19 टी 3464 से अवैध शराब लेकर उचेहरा की तरफ जा रहें हैं, जिस पर TI भूपेन्द्र सिंह को दल-बल के साथ रवाना किया गया। पुलिस टीम ने तेजी से बताई गई जगह पर पहुंचकर घेराबंदी कर छापा मारा तो बोलेरो से 6 पेटी अंग्रेजी व 4 पेटी देशी मदिरा हाथ लगी। कुल 90 लीटर शराब का बाजार मूल्य 39 हजार रूपए आंका गया, जिसके परिवहन के संबंध में गाड़ी में सवार आरोपी कोई अनुमति पत्र नहीं प्रस्तुत कर पाए। लिहाजा त्रिवेणी जायसवाल पुत्र रामभान 36 वर्ष निवासी महसांव थाना गुढ़ जिला रीवा, शैलू उर्फ संत कुमार पुत्र लल्ली चौरसिया 32 वर्ष निवासी उचेहरा और भय्यन कुशवाहा 25 वर्ष निवासी लालपुर को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों की तलाशी लेने पर त्रिवेणी के कब्जे से 32 बोर की पिस्टल बरामद हुई, जिसकी मैगजीन में 8 राउंड लोड थे। धरपकड़ के बाद तीनों के विरूद्ध 34 (2) आबकारी अधिनियम के साथ त्रिवेणी पर 25/27 आर्म्स एक्ट की कायमी की गई है।

चौथा गैंग मेंबर पुलिस पर अटैक की बना रहा था योजना
छापामार कार्यवाही के दौरान ही मुखबिर से पता चला कि गैंग का एक अन्य सदस्य कामता प्रसाद जायसवाल पुत्र रामखिलावन 45 वर्ष निवासी हर्रई थाना रामनगर अंधेरे का फायदा उठाकर चम्पत हो गया था। वह अपने साथियों को छुड़ाने के लिए लौटते समय पुलिस पार्टी पर हमला करने की ताक में है। जिस पर पुलिस ने दबे पांव बताई गई जगह पर दबिश देकर कामता को पकड़ लिया। आरोपी के कब्जे से 315 बोर का कट्टा व 2 जिंदा कारतूस जब्त किए गए। आरोपी के विरूद्ध 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया