दैनिक भास्कर हिंदी: पाखंडी साधू ने किया महिला से बलात्कार, परिवार के साथ चित्रकूट घूमने गई थी महिला

April 3rd, 2019

डिजिटल डेस्क, सतना। पति और बेटी के साथ चित्रकूट आई महिला को गुप्त पूजा-पाठ के बहाने तथाकथित साधू ने हवस का शिकार बना लिया। यह सनसनीखेज मामला सामने आते ही नयागांव पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक निवाड़ी जिले की 23 वर्षीय महिला सोमवार को पति व बेटी के साथ तीर्थाटन के लिए पहुंची। जहां दिन भर भ्रमण करने के बाद तीनों लोग तुलसी मार्ग पर स्थित एक आश्रम में रूक गए, जहां विश्वेषर नामक साधू से मुलाकात हुई तो बातों-बातों में बेटा न होने का जिक्र छेड़ दिया। उसकी बात सुनकर तथाकथित साधू ने विशेष पूजा के जरिए इच्छापूर्ति का झांसा दिया तो पीड़िता जाल में फंस गई और आरोपी के कहे अनुसार रात में पति व बेटी के सो जाने पर उसके कमरे में चली गई। वहां पर आरोपी ने कपड़े उतारने को कहा तो उसने इंकार कर वापस लौटने की कोशिश की, तब आरोपी ने पूरे परिवार को खत्म कर देने की धमकी दी, जिससे घबराकर पीड़िता हिम्मत हार गई और आरोपी ने उसे हवस का शिकार बना लिया।

आरोपी की धमकी से डरी पीड़िता ने रात में ही पति को आपबीती सुनाई, लेकिन जान का खतरा देखकर दोनों ने चुप्पी साधे रखी। मंगलवार सुबह दबे पांव आश्रम से निकलकर दम्पति ने थाने पहुंचकर आरोपी की करतूत से पुलिस को अवगत कराया तो महिला आरक्षक की मौजूदगी में एमएलसी कराने के बाद बयान लेकर आरोपी विश्वेषर के विरूद्ध आईपीसी की धारा 376, 506 के तहत कायमी कर ली गई। पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए आश्रम में दबिश दी, पर तब तक आरोपी फरार हो चुका था।

बड़ा हादसा टला
पूर्वी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रेमनगर स्थित एरिया स्टोर के बाहरी हिस्से में मंगलवार की सुबह तकरीबन 5 बजे शार्ट सर्किट से आग लग गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गनीमत तो यह थी कि वक्त रहते इस पर सुरक्षा प्रहरी की नजर पड़ गई वर्ना आग की लपटें एरिया स्टोर में ही स्थित ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग सेंटर को पलक झपकते ही खाक कर सकती थी। शार्ट सर्किट से आग के कारण विद्युत कंपनी के 6 कंम्प्यूटर और कई पंखे और मीटर जल गए। घटना की खबर पर अधीक्षण अभियंता जीके द्विवेदी मौके पर पहुंचे और फायर बिग्रेड बुला ली गई। आग को नियंत्रित करने में 2 घंटे लग गए। दिन भर कामकाज ठप रहा।