टूलकिट मामले में आरोपी निकिता ने जमानत के लिए दायर किया आवेदन

In the toolkit case, accused Nikita filed an application for bail
टूलकिट मामले में आरोपी निकिता ने जमानत के लिए दायर किया आवेदन
टूलकिट मामले में आरोपी निकिता ने जमानत के लिए दायर किया आवेदन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। टूलकिट मामले में आरोपी पेशे से वकील निकिता जेकब ने ट्रांजिट जमानत के लिए बांबे हाईकोर्ट में आवेदन दायर किया है। दिल्ली पुलिस ने सामाजिक कार्यकर्ता ग्रीटा थनबर्ग द्वारा दिल्ली में किसान आंदोलन को लेकर टूलकिट साझा करने के मामले में जेकब को आरोपी बनाया है। दिल्ली की कोर्ट ने जेकब के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। जिसके खिलाफ जेकब ने हाईकोर्ट में आवेदन दायर किया है। आवेदन में जेकब ने मांग की है उन्हें ट्रांजिट अग्रिम जमानत प्रदान की जाए। 

सोमवार को जेकब के वकील ने आवेदन पर तत्काल सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति पीडी नाईक के सामने आवेदन का उल्लेख किया। न्यायमूर्ति ने मंगलवार को इस आवेदन पर सुनवाई रखी है। 

जेकब ने आवेदन में कहा है कि उन्हें चार सप्ताह के लिए गिरफ्तारी से राहत प्रदान की जाए। ताकि वे दिल्ली में जमानत के लिए आवेदन कर सके। आमतौर पर यदि किसी आरोपी के खिलाफ दूसरे राज्य में मामला दर्ज किया जाता है तो तत्काल गिरफ्तारी से बचने के लिए ट्रांजिट जमानत आवेदन दायर किया जाता है। ताकि राहत मिलने के बाद आरोपी वहां पर जमानत के लिए आवेदन दायर कर सके।जहां मामला दर्ज किया गया है। 

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को इस मामले में पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को बेगलूरु से गिरफ्तार किया था।  आरोपी दिशा को रविवार को दिल्ली की कोर्ट में पेश किया गया। दिल्ली की कोर्ट ने आरोपी को पांच दिनों के लिए दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेजा है। 

गौरतलब है कि सामाजिक कार्यकर्ता ग्रीटा थनबर्ग ने कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में टूलकिट को साझा किया था। टूलकिट में किसानों के आंदोलन को लेकर भावी रणनीत का उल्लेख किया गया था। टूलकिट को किसानों के आंदोलन के दौरान हुई हिंसा से जोड़कर देखा जा रहा है। 

Created On :   15 Feb 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story