चंदन के पेड़ों की चोरी की घटनाओंं में इजाफा

Increase in incidents of theft of sandalwood trees
चंदन के पेड़ों की चोरी की घटनाओंं में इजाफा
खामगांव चंदन के पेड़ों की चोरी की घटनाओंं में इजाफा

डिजिटल डेस्क, खामगांव. शहर के शैक्षणिक संस्था तथा महाविद्यालय से चंदन के पेड़ चोरी होने की घटनाएं विगत कुछ दिनों से बढ़ गई है। स्थानीय नेशनल हायस्कूल में लगाया हुआ चंदन का पेड़ अज्ञात चोर ने चोरी किया। यह घटना बुधवार को उजागर हुई। इसके पहले भी शहर के पंचशिल होमिओपॅथी महाविद्यालय के तीन पेड़ चोरी हुए थे। इस चोरी की घटना के कुछ दिन बाद ही बुधवार को नेशनल हायस्कूल का एक चंदन का पेड चोरी हुआ। इस मामले में नेशनल हायस्कूल तथा महा‌विद्यालय प्रशासन की ओर से शहर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।  शिकायत पर से शहर पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। जहां चंदन का पेड़ कटर मशीन से काटकर चोरी कर लेकर जाने का नजर आया। आगे की जांच पुलिस कर रही है।  

सात चंदन के पेड़ हुए अब तक चोरी

पंचशील होमिओपॅथीक महाविद्यालय से तीन, भारतीय स्टेट बैंक परिसर से दो, नेशनल हायस्कूल तथा रायगड काॅलनी से प्रत्येकी एक-एक ऐसे कुल सात चंदन के पेड़ आज तक चोरी हुए है। 

 एक ही रात में ढह गई नाली 

उधर नांदूरा शहर से दहिगांव की ओर जा रहे रास्ते पर राष्ट्रीय महामार्ग के समीप नाली का बांधकाम किया गया। 17 जनवरी को शाम के समय इस नाली से यातायात शुरु हुआ। लेकिन कुछ ही घन्टों मे ही बांधकाम की नाली का काम ढह गया। इसमें उपयोग में किया  गया घटिया दर्जे के माल का जिम्मेदार कौन? संबंधित अधिकारी या ठेकेदारठ? ऐसा सवाल सामान्य जनता कर रही है। इसके पहले भी इसी ठेकेदार ने शहर में अनेक काम किए है। काम का दर्जे का अनुभव लोग ले चुके है। ऐसा ही काम पूरे नेशनल हायवे के रास्ते से नांदूरा में चल रहा है।  बजरंग बलि से  रेस्ट हाऊस तक की इस नाली का बांधकाम इसी तरह का किया गया है। दूसरे दिन जहां पानी भी नहीं डाला जाता। इस काम की ओर ध्यान देने वाला कोई अधिकारी नहीं, यह विशेष। इस बात पर अब संबंधित अधिकारी ठेकेदार पर क्या कार्रवाई करेंगे, इस ओर सामान्य जनता का ध्यान लगा है। लेकिन नाली ढह जाने से सर्वसामान्य नागरीकों को परेशानी सहन करना पड़ रहा है।
 

 

Created On :   20 Jan 2023 1:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story