बाहर तड़पती रही प्रसूता दरवाजा बंद कर के सो गयी नर्स, कोख में ही बच्चे की मौत

Infant died because of negligence of hospital nurse on duty
बाहर तड़पती रही प्रसूता दरवाजा बंद कर के सो गयी नर्स, कोख में ही बच्चे की मौत
बाहर तड़पती रही प्रसूता दरवाजा बंद कर के सो गयी नर्स, कोख में ही बच्चे की मौत

डिजिटल डेस्क सतना। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुर बाघेलान में स्टाफ नर्स की लापरवाही के चलते फिर एक गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई। स्टाफ नर्स अमिता कुशवाहा के ऊपर परिजन ने आरोप लगाया है कि गर्भवती को वार्ड में भर्ती कर वह ड्यूटी रूम में अंदर से दरवाजा बंद कर सो गई थी। गर्भवती दर्द से कराहती रही, परिजन दरवाजा पीटते रहे लेकिन स्टाफ नर्स का दिल नहीं पसीजा। शोर-शराबा होने पर भोर में लगभग 5 बजे अमिता कमरे से बाहर निकली और दूर से ही देखकर गंभीर बताते हुए रेफर कर दिया।

हालांकि रामपुर अस्पताल में इस प्रकार का यह कोई पहला मामला सामने नहीं आया है। यहां के लिए इस प्रकार की लापरवाहियां आम बात हो गई हैं। इस मामले की शिकायत करने के लिए परिजन शनिवार को दिन भर रामपुर अस्पताल में बीएमओ डा. आरके सतनामी की राह देखते बैठे रहे।

यह है मामला
बताया गया है कि संगीता नामदेव पत्नी अशोक नामदेव निवासी बांधा, रामपुर को लेबर पेन होने पर उसके जेठ राजकुमार और परिवार जनों द्वारा 12-13 जून को रात तकरीबन 1 बजे सीएचसी रामपुर में भर्ती कराया गया था। परिजन के मुताबिक भर्ती करने के बाद स्टाफ नर्स ने न तो डॉक्टर को बुलाना जरूरी समझा और न ही खुद संगीता को देखा। रात भर दर्द से परेशान संगीता को सुबह नर्स अमिता ने रीवा ले जाओ कहकर अपने हाथ खड़े कर दिए। परिजन रीवा जा रहे थे तभी रास्ते में डिलेवरी हो गई और मृत बच्चा पैदा हुआ। हालत गंभीर होने के कारण प्रसूता को 4 दिन तक संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया गया। मामले की शिकायत करने के लिए परिजन शनिवार को दिन भर रामपुर अस्पताल में बीएमओ डा. आरके सतनामी की राह देखते बैठे रहे। 

इनका कहना है। 
अगर ऐसा हुआ है तो मैं पूरे मामले की जांच कराउंगा, अगर स्टाफ नर्स दोषी पाई जाएगी तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। 
डा. अशोक अवधिया, CMHO

Created On :   18 Jun 2018 8:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story