दैनिक भास्कर हिंदी: महँगाई - 22 दिन में 3 बार बढ़ गए गैस सिलेंडर के दाम, सहम गए उपभोक्ता

February 27th, 2021

गृहिणियों ने कहा अब खाना पकाना भी होगा मुश्किल, कुछ कदम उठाए  सरकार
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच घरेलू गैस सिलेण्डर के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं। दिसंबर से अब तक 150 रुपए अधिक कीमत अदा करनी पड़ रही है। वैसे बीते 22 दिनों में ही 3 बार दाम बढ़ गए, इसको लेकर शहर में गृहिणियों में आक्रोश के साथ चिंता भी व्याप्त है। महिलाओं का कहना है कि यदि यही हाल रहा तो संभव है कि आने वाले माहों में घरेलू सिलेण्डर की कीमत 1 हजार रुपए को छू सकती है। जनवरी के अंत में जो सिलेण्डर 701 रुपए में मिल रहा था, तो वह तीन बार कीमत बढ़कर 26 फरवरी तक 801 रुपए तक पहुँच गया है। बसों का किराया बढऩे वाला है। पेट्रोल हर दिन महँगा मिलता है और अब तो रसोई सिलेण्डर की बढ़ती कीमत ने खाना पकाना मुश्किल कर दिया है। 
दूसरी तरफ ग्रहिणियों का कहना है कि  गैस के दामों पर हमारा कंट्रोल नहीं है, इसलिए अपने तरीके से गैस का कम उपयोग करके काम चलाना होगा। बस का किराया भी बढ़ेगा, महँगाई ने हर तरफ परेशान कर दिया है।
गर्मियों में घट सकते हैं दाम 
चिंता के बीच जानकारों का अब आगे यह कहना है कि कच्चे तेल की कीमतों में सर्दियों के दिनों में उछाल आता है जिससे पेट्रोल के साथ गैस के दाम भी बढ़ते हैं। संभावना आगे यही बताई जा रही है कि अब गर्मियों में बढ़े हुए दाम कुछ नीचे भी आ सकते हैं। 
युवक कांग्रेस ने किया प्रदर्शन  
इधर युवा कांग्रेस ने बढ़ती कीमतों को लेकर प्रदर्शन किया और बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की माँग की और हाथों में तख्तियाँ लेकर केन्द्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी भी की। इस अवसर पर मुकेश श्रीवास्तव, अतुल डोंगरे, सौरभ यादव, मनोज लोधी, सुमित यादव, मनीष बेन आदि उपस्थित थे।
 

खबरें और भी हैं...