कोसमी मंदिर ट्रस्ट की पहल... अंत्योदय परिवारों को मुफ्त देंगे दाल और तेल

कोसमी मंदिर ट्रस्ट की पहल... अंत्योदय परिवारों को मुफ्त देंगे दाल और तेल
कोसमी मंदिर ट्रस्ट की पहल... अंत्योदय परिवारों को मुफ्त देंगे दाल और तेल

डिजिटल डेस्क परासिया/छिंदवाड़ा। कोरोना वायरस से बचाव के तहत लॉक डाउन के दौरान अंत्योदय अन्न योजना के परिवारों की मदद के लिए कोसमी हनुमान मंदिर ट्रस्ट ने पहल की है। ट्रस्ट इन परिवारों को सहायता उपलब्ध कराने फिलहाल 6 लाख रुपए खर्च करेगा। इस राशि से परासिया विधानसभा क्षेत्र के 6 हजार 617 परिवारों को मुफ्त खाने का तेल और दाल उपलब्ध कराएगा। प्रत्येक परिवार को 500 ग्राम दाल और 500 मिली लीटर खाद्य तेल उपलब्ध कराया जाएगा। संकट के इस दौर में कोसमी मंदिर ट्रस्ट की पहल दूसरे सक्षम संस्थानों व लोगों के लिए प्रेरणादायी साबित हो सकती है। वितरण की जिम्मेदार जिम्मेदारी खाद्य विभाग को सौंपी गई।  
बुधवार को क्षेत्रीय विधायक सोहन वाल्मिक की मौजूदगी में हुई बैठक में एसडीएम व कोसमी मंदिर ट्रस्ट के प्रबंधक नम: शिवाय अरजरिया ने ट्रस्ट के उक्त निर्णय से अवगत कराया। बैठक में कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन के दौरान राशनिंग समेत अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई। बैठक में डीएसपी अनिल शुक्ला, बीएमओ डॉ जानकी सिंग और परासिया, चांदामेटा, न्श्ूटप चिखली और बड़कुही के सीएमओ सहित खाद्य अधिकारी अजय झारिया मौजूद रहे। एसडीएम ने बताया कि तीन माह का राशन पूर्व से ही राज्य शासन द्वारा उपलब्ध कराया जा चुका है।
विधायक की मांग: बीपीएल परिवारों को 5 सौ रुपए का किराना:
क्षेत्रीय विधायक सोहन वाल्मिक ने मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान को पत्र लिखकर मांग रखी कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लॉक डाउन के दौरान गरीब और मजदूर वर्ग के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। ऐसी स्थिति से बीपीएल परिवार और मजदूर वर्ग को उबारने प्रदेश सरकार के माध्यम से सहायता राशि प्रदान किया जाना चाहिए। आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए पांच सौ रुपए तक का किराना सामान, सोसायटी के माध्यम से गल्ला को पैकेट के माध्यम से उनके घर पर पहुंचाकर उपलब्ध कराया जाए।
 

Created On :   26 March 2020 12:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story