रात में दोबारा बिजली जोड़ने वालों के खिलाफ चलाया जाँच अभियान

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
टॉप 100 बकायादारों के काटे कनेक्शन रात में दोबारा बिजली जोड़ने वालों के खिलाफ चलाया जाँच अभियान

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बिजली विभाग द्वारा बुधवार को शहर के  बड़े बकायादारों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की गई। विभाग द्वारा सभी श्रेणी के टॉप 100 बकायादारों की सूची बनाई गई और उनके कनेक्शन काटे गए। इसके साथ ही रात्रि में भी ऐसे बकायादारों की जाँच की गई कि कहीं इनके द्वारा बिजली फिर से जोड़ी तो नहीं गई है। कार्रवाई की जानकारी देते हुए एसई शहर संजय अरोरा ने बताया कि शहर के पाँचों संभागों के अंतर्गत बुधवार को सुबह से ही अभियान चलाया गया। सभी श्रेणी घरेलू, गैर घरेलू, औद्योगिक एवं कृषि के 20-20 बड़े बकायादारों को चिन्हित किया गया और उनके विरुद्ध बिजली काटने की विशेष कार्रवाई की गई।

इस कार्रवाई में कार्यपालन यंत्री नवनीत राठौर, विवेक जसेले, आरके पटेल, एसके सिन्हा, अल्पा ठाकुर सहित अन्य अभियंता व लाइन स्टाफ शामिल रहा। उनका कहना है कि घमापुर क्षेत्र कार्रवाई की दृष्टि से बहुत संवेदनशील है। इसके बाद भी यहाँ पर  महिला अधिकारी द्वारा बिजली काटने की कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। जिन बकायादारों के कनेक्शन काटे गए थे उनकी रात में अधिकारियों द्वारा जाँच की गई।  सभी उपभोक्ताओं के विरुद्ध धारा 126, 135, 138 के प्रकरण भी दर्ज किए गए। बिजली विभाग ने उपभोक्ताओं को चेतावनी दी है कि बिल जमा न करने पर ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी। 

बिजली चोरी  पकड़ने के लिए  तकनीकी माध्यम से भी विश्लेषण किया जा रहा है। इसके लिए विशेष रूप से आईटी टीम, बिलिंग प्रणाली, मीटर खपत एवं भार के आधार पर भी कनेक्शन चिन्हित कर लिये गये हैं। ऐसे उपभोक्ताओं पर भी दबिश दिये जाने की योजना बनाई गई है।
 

Created On :   22 Dec 2022 12:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story