जुआ फड़  पर IPS की रेड- 18 जुआरियों से 5 लाख रुपए , 27 मोबाइल, 12 टूव्हीलर, 1 कार जब्त

IPS officer raided a gambling place and captured 5 lac rupees, 27 mobile phone and 13 vehicles
जुआ फड़  पर IPS की रेड- 18 जुआरियों से 5 लाख रुपए , 27 मोबाइल, 12 टूव्हीलर, 1 कार जब्त
जुआ फड़  पर IPS की रेड- 18 जुआरियों से 5 लाख रुपए , 27 मोबाइल, 12 टूव्हीलर, 1 कार जब्त

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। शहर में जुआ-सट्टे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के चलते शनिवार की देर रात IPS दीपक कुमार शुक्ला ने CSP ओमती एसके शुक्ला के साथ प्रशिक्षु उपनिरीक्षकों के साथ अलग-अलग थानों के पुलिस कर्मियों की एक विशेष टीम के साथ सूजीपुरा  इलाके में एक हाईटेक जुआफड़ में छापा मारा। पुलिस के पहुंचते ही भगदड़ मच गई, लेकिन 28 लोगों को पकड़ लिया गया, जिनके कब्जे से पांच लाख साढ़े तीन हजार रुपए जब्त किए गए। इसके अलावा 27 मोबाइल फोन, 12 बाइक और एक कार जब्त की गई है। फड़ का संचालन करने वाले पुलिस को चकमा देकर भाग निकले, जिनकी तलाश की जा रही है।



ASP शहर पूर्व दीपक कुमार शुक्ला ने बताया कि शनिवार की रात उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि सूजी मोहल्ले में कोष्टा हैल्थ क्लब के पीछे विशाल चौबे और शेरा यादव मिलकर एक फड़ का संचालन कर रहे हैं। सूचना पर उनके साथ टीम ने हैल्थ क्लब के पीछे दबिश दी, जहां एक मकान में काफी संख्या में लोग बैठकर ताश के पत्तों पर दांव लगा रहे थे और एक युवक नाल काटता जा रहा था। जिन्हें घेरकर पकड़ लिया गया।

पकड़े गए आरोपियों में अशोक उर्फ गोलू प्रजापति, शैलेन्द्र गुप्ता, ब्रजेश कोल, दुर्गेश रहपुरिया, अशोक गुप्ता, पप्पू चक्रवर्ती, बालचंद जैन, आशीष गुप्ता, विश्वनाथ मल्लाह, राजेश रजक, राजा बर्मन, सतीश पटेल, विशम्भर गुप्ता, भरत कुमार बर्मन, संतोष नामदेव, महेन्द्र साहू, संदीप यादव, नरेश चौरसिया, सुनील कोष्टा, संदीप विश्वकर्मा, अकरम खान, अरविंद पटेल, शिवभान जैसवाल, रज्जन कलवानी, भानू सतनामी, विकास सोनी, देवेन्द्र कुमार जैन और मुकेश सोनी शामिल हैं। ASP शुक्ला के अनुसार नाल काटने वाला भरत बर्मन था, जिसने बताया कि वह शेरा यादव और विशाल चौबे के संरक्षण में जुआ खिला रहा था।

किराए पर लिया था मकान
शेरा और विशाल चौबे ने सुजीत यादव का मकान किराए से लिया था, जहां दोनों जुआ खिलाते थे। ASP शुक्ला के अनुसार शेरा और विशाल चौबे फरार हैं, जिनकी तलाश चल रही है। इसके अलावा सुजीत की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

जांच के बाद होगी टीआई पर कार्रवाई
सूजीपुरा गोहलपुर थाना क्षेत्र की सीमा में आता है, विशाल चौबे और शेरा यादव की फड़ लंबे समय से संचालित हो रही थी, जिसको लेकर गोहलपुर टीआई राकेश तिवारी और उनके स्टाफ की भूमिका को लेकर संदेह जताया जा रहा है। ASP शुक्ला ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला कि टीआई तिवारी ने अपने स्टाफ के साथ पूर्व में दो बार उक्त फड़ में छापा मारा था, लेकिन जुआड़ी पुलिस के पहुंचने से पहले भाग चुके थे। हालांकि वे टीआई और स्टाफ की भूमिका के बारे में जांच कर रहे हैं और जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई होगी।
 

Created On :   18 Jun 2018 8:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story