comScore

जबलपुर अजमेर दयोदय एक्सप्रेस 24 अगस्त तक रद्द रहेगी, नॉन इंटरलॉकिंग वर्क है कारण 

जबलपुर अजमेर दयोदय एक्सप्रेस 24 अगस्त तक रद्द रहेगी, नॉन इंटरलॉकिंग वर्क है कारण 

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जबलपुर अजमेर दयोदय एक्सप्रेस को रेल प्रशासन ने 11 अगस्त और 14 से 24 अगस्त तक रदद करने का निर्णय लिया है। रेल प्रशासन के अनुसार दयोदय एक्सप्रेस सांगानेर स्टेशन पर प्रारंभ-टर्मिनेट होगी और सांगानेर से अजमेर के लिए आंशिक रद्द रहेगी। बताया जा रहा है कि उत्तर पश्चिम रेलवे के जयपुर स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग वर्क के कारण जयपुर यार्ड री-मॉडलिंग के लिए कई गाडिय़ों का संचालन प्रभावित हो रहा है। इनमें अजमेर जबलपुर दयोदय एक्सप्रेस 12 अगस्त और 1 5 अगस्त तक रदद रहेगी। इसके अलावा जोधपुर भोपाल एक्सप्रेस, भोपाल जोधपुर एक्सप्रेस, भोपाल जयपुर एक्सप्रेस, जयपुर भोपाल एक्सप्रेस, कोटा जयपुर एक्सप्रेस, जयपुर कोटा एक्सप्रेस, जयपुर बयान पैसेंजर और बयाना जयपुर पैसेंजर को भी आंशिक रूप से अगस्त माह के अंत तक रदद कर दिया गया है।

रागौल-घाटमपुर भी रुकेगी जबलपुर हरिद्वार स्पेशल

जबलपुर हरिद्वार साप्ताहिक स्पेशल के यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने रागौल और घाटमपुर में भी 2-2 मिनट का ठहराव देने का निर्णय लिया है।स्पेशल ट्रेन जबलपुर से हरिद्वार और हरिद्वार से जबलपुर तक आते और जाते समय दोनों स्टेशनों पर रुकेगी।

मदन महल पर बेटिकट यात्रियों में भगदड़

मदन महल पिंक स्टेशन पर रेलवे अधिकारियों की निगाहें पैनी होती जा रही हैं। गत दिवस की छापेमारी के बाद सुबह जैसे ही सीनियर डीसीएम बसंत कुमार शर्मा ने विशेष टिकट चैकिंग अभियान शुरु किया, बेटिकट यात्रियों में भदगड़ मच गई लेकिन पहले से किलेबंदी की तैनात चल टिकिट निरीक्षकों ने उन्हें दबोच लिया। टिकट चैकिंग अभियान में 300 प्रकरण बनाए गए, जिसमें 1 लाख 30 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। जानकारी के अनुसार मदन महल में सुबह विन्धयाचल एक्सप्रेस की जाँच से प्रारंभ हुए इस टिकिट चेकिंग अभियान में पैसेंजर गाड़ियों के साथ ही गरीब रथ, पवन एक्सप्रेस, सिकंदराबाद-दानापुर, एवं संघमित्रा एक्सप्रेस जैसी लम्बी दूरी की ट्रेनों को रोककर चले टिकिट जाँच अभियान में बिना टिकिट धारियों ने स्टेशन से भागने का काफी प्रयास किया लेकिन स्टेशन पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक बसंत कुमार शर्मा द्वारा चल टिकिट निरीक्षको को चप्पे चप्पे पर तैनात करके एक भी यात्री को भगने नहीं दिया। इस जाँच में 55 यात्री बिना टिकिट 225 यात्री अनियमित टिकिट के एवं 20 यात्री अधिक भार का लगेज लेकर यात्रा करते हुए पकड़े गए। चैकिंग अभियान की वजह से मदन महल में कोई भी यात्री बिना टिकिट अथवा बिना प्लेटफार्म टिकिट लिए स्टेशन पर प्रवेश करने का साहस नहीं कर सका।

कमेंट करें
w8xaV