नशे की आदत, मौत को दावत....सौदागरों के खिलाफ पोस्टर-बैनर के जरिए फैलाई जा रही जागरूकता

Jabalpur Police is going to aware people against intoxicants through banners
नशे की आदत, मौत को दावत....सौदागरों के खिलाफ पोस्टर-बैनर के जरिए फैलाई जा रही जागरूकता
नशे की आदत, मौत को दावत....सौदागरों के खिलाफ पोस्टर-बैनर के जरिए फैलाई जा रही जागरूकता

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। नशे की आदत, मौत को दवात, ये नारा जबलपुर पुलिस ने बनाया है। जिसके जरिए स्मैक, गांजा, शराब के साथ नशीले इंजेक्शन और दवाइयों का अवैध कारोबार करने वाले के खिलाफ अभियान चलाकर आम लोगों को जागरूक करेगी। पुलिस की तरफ से स्कूल-कॉलेज और सभी सार्वजनिक जगहों पर  बैनर-पोस्टर लगाकर जागरूकता फैलाएगी। एसपी अमित सिंह के अनुसार विगत एक माह में नशे के सौदागरों के खिलाफ की गई कार्रवाइयों में ज्यादातर मामलों में पाया गया कि नशे की गिरफ्त में सबसे ज्यादा नौजवान लोग हैं, खासकर स्कूल-कॉलेज के छात्र। इसके अलावा सभी थाना प्रभारियों के साथ राजपत्रित अधिकारी अपनी-अपनी टीमों के साथ नशे के धंधों में लिप्त अपराधियों पर कड़ी कार्रवाइयां भी करेंगे।

शातिर चोरों से 6 लाख की 11 बाइकें जब्त
क्राइम ब्रांच और हनुमानताल-गोहलपुर पुलिस ने मिलकर दो ऐसे शातिर चोरों को पकड़ा है, जिन्होंने अपने एक साथी के साथ मिलकर शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से 6 लाख कीमती 11 मोटरसाइकिलें चुराई थीं। बीती रात आरोपी एक बाइक बेचने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। आरोपियों ने बाइकें बरगी स्थित एक खेत में छिपाकर रखीं थीं, जिन्हें पुलिस ने जब्त किया।

एसपी अमित सिंह ने बताया कि वाहन चैकिंग के दौरान क्राइम टीम ने मुखबिर की सूचना पर एक्टिवा से जा रहे एक युवक से पूछताछ की, जिसके बाद पता चला कि एक्टिवा चोरी की है। पकड़ा गया युवक शास्त्री नगर निवासी दीपक राठौर था, जिसने पूछताछ में बताया कि वह अपने साथी न्यू कॉलोनी चेरीताल निवासी आदित्य चंसोरिया के साथ मिलकर, दोपहिया वाहन चुराता था और एमएलबी स्कूल के पास रहने वाले अजीत पटैल के बरगी स्थित खेत मेें बने घर में वाहनों को छिपाकर रखना बताया। लिहाजा पुलिस ने अजीत के खेत में दबिश दी और वहां से चोरी की 10 और गाडियां जब्त की। 

इस कार्रवाई में गोहलपुर टीआई प्रवीण धुर्वे, टीआई हनुमानताल विजय तिवारी, पीएसआई शशिकला उईके, एएसआई भरत सिंह, क्राइम ब्रांच के प्रमोद पांडे, आरक्षक रामगोपाल, रामसहाय, राममिलन, महेन्द्र, सादिक, अरविंद, खुमान, नितिन जोशी, आदित्य परस्ते की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

 

Created On :   25 Jan 2019 8:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story