जबलपुर को मिली नई हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात

Jabalpur railway station got new train Humsafar Express, no.02353
जबलपुर को मिली नई हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात
जबलपुर को मिली नई हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। सतना, कटनी, पिपरिया, जबलपुर, इटारसी और बैतूल के यात्रियों को बेंगलुरु सिटी पहुुंचने के लिए एक और यात्री ट्रेन की सुविधा प्राप्त हुई है। रेल सूत्रों के अनुसार जबलपुर को एक और हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात आज मिलने जा रही है। जो पटना और बेंगलुरु सिटी-बानसवाडि के बीच साप्ताहिक चलेगी। आज शनिवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा सोनो जुमई में गाड़ी संख्या 02353 नई हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। पमरे से चलने वाली 2 गाड़ियों में एक्सट्रा कोच लगाने का निर्णय लिया है।

12:05 बजे जबलपुर पहुंचेगी
रेलवे के सूत्रों का कहना है कि पटना बानसवाडि बेंगलुरु सिटी हमसफर स्पेशल ट्रेन चलने से सतना, कटनी, पिपरिया, जबलपुर, इटारसी और बैतूल के यात्रियों को राहत मिलेगी। रेल प्रशासन के अनुसार पटना बानसवाडि बेंगलुरु सिटी हमसफर स्पेशल ट्रेन पटना, आरा, बक्सर, पं. दीनदयाल उपाध्याय जं. होते हुए 12:05 बजे जबलपुर पहुंचेगी और 10 मिनट का स्टॉपेज लेेने के बाद 12:15 बजे रवाना हो जाएगी, जो इटारसी, बल्लारशाह, विजयवाड़ा, रेणिगुंटा होते हुए बेंगलुरु पहुंचेगी। नई हमसफर ट्रेन पटना से प्रत्येक गुरुवार को 8 बजे चलकर शनिवार को 9 बजे बानसवाडि पहुुंचेगी। जो वापसी में प्रत्येक रविवार को 1.15 बजे चलकर मंगलवार को 12.45 बजे पटना पहुंचेगी।

नई स्पेशल ट्रेन में 16 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी और 2 एसएलआर सहित 18 कोच होंगे। गौरतलब है कि जबलपुर के यात्रियों को इस सुविधा की काफी लम्बे समय से दरकार थी। जबलपुर से बेंगलुरु सिटी के लिए काफी ट्रेफिक रहता है। सीधी ट्रेन न होने के कारण यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता था।

2 गाड़यों में लगेंगे एक्सट्रा कोच
यात्रियों की मांग को देखते हुए रेल प्रशासन ने आज पमरे से चलने वाली 2 गाड़यों में एक्सट्रा कोच लगाने का निर्णय लिया है। जिसमें जबलपुर रीवा शटल में 1 वातानुकूलित कुर्सीयान और गरीब रथ में 3 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी  के अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

 

Created On :   2 March 2019 7:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story