दो मंजिला कपड़ा दुकान में भड़की आग, लाखों का माल जलकर खाक

Jabalpur : there was a fire broke out in two story cloth shop
दो मंजिला कपड़ा दुकान में भड़की आग, लाखों का माल जलकर खाक
दो मंजिला कपड़ा दुकान में भड़की आग, लाखों का माल जलकर खाक

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बड़ा फुहारा के पास घमड़ी चौक के समीप प्रदीप जैन की दो मंजिला कपड़ा दुकान में आग लग गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक दुकान में रखा लाखों का माल जलकर खाक हो गया। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने 20 गाड़ी पानी की मदद से आग पर काबू पाया है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

कुछ ही देर में आग ने धारण किया विकराल रूप
जानकारी के अनुसार घमंडी चौक क्षेत्र में प्रदीप व राजेश जैन का तीन मंजिला भवन है, जिसकी दो मंजिल में कपड़े की दुकान है, तीसरी मंजिल पर परिवार रहता है। बीती देर रात कपड़े की दुकान में अचानक आग लग गई, जिसने कुछ ही देर में विकराल रुप धारण कर लिया, आग की लपटें दुकान से बाहर तक दिखाई देने लगी।

दमकल ने पाया आग पर काबू
सभी ने दुकान में लगी आग को बुझाने के लिए अपने स्तर पर प्रयास किए, लेकिन आग विकराल रुप धारण कर चुकी थी, दमकल वाहनों के पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आगजनी की घटना से व्यापारियों में दहशत व्याप्त रही है।

फिर उठने लगा धुआं
बताया गया है कि देर रात लगी दो मंजिला भवन की आग को दमकल वाहनों ने लगातार पानी डालकर बुझा दिया था। इसके बाद आज सुबह 7 बजे के लगभग फिर से दुकान के अंदर से धुआं उठने लगने जिससे लोग घबरा गए। फिर दमकल वाहन पहुंच गए और पानी डाला गया, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

पहुंची दमकल की 20 गाड़ियां
बताया जाता है कि दो मंजिलों में लगी आग को बुझाने के लिए नगर निगम की 20 गाड़ियां एक के बाद एक पहुंची, जिनकी मदद से लगातार पानी फेंका गया तब कही दुकान में लगी आग पर काबू पाया सकता है।

बंदर मचाते हैं उत्पात
क्षेत्रिय लोगों व व्यापारियों की मानें तो इस क्षेत्र में बंदरों का काफी उत्पात है। बंदरों के आतंक के कारण व्यापारियों के साथ-साथ आम लोग भी परेशान हैं। बताया जाता है कि कई बार तो बंदर बिजली के तारों पर दौड़ लगाते हैं, जिसके कारण शार्ट सर्किट का खतरा बना रहता है।

Created On :   23 Dec 2018 2:59 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story