दैनिक भास्कर हिंदी: एक ही दिन में सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश और हिजबुल कमांडर

October 10th, 2017

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में एक ही दिन में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी संगठनों के कमांडरों को मार गिराया है। बारामुला में जहां सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशन हेड और BSF कैंप हमले के मास्टरमाइंड  खालिद को मार गिराया वहीं शोपियां में हिजबुल कमांडर जाहिद मीर समेत दो आतंकियों को ढेर कर दिया है।

मारा गया BSF कैंप हमले मास्टरमाइंड
जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशन हेड खालिद को मार गिराया है। खालिद BSF कैंप पर हमले का मास्टरमाइंड था। खालिद एक घर में छुपकर बैठा था, जहां सेना ने उसे ढेर कर दिया। मिली जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने खालिद को घेरा और गोलीबारी शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार खालिद ने एक नाके पर पुलिस पार्टी पर फायरिंग की। जिसके बाद पुलिस गोलीबारी शुरू हो गई और खालिद वहां से भागकर एक घर में जा छुपा । खालिद पाकिस्तान का रहने वाला था। खालिद के मारे जाने से जैश को एक बड़ा झटका लगा है। 

बारामूला में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अभी भी जारी है। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। बारामूला के राफियाबाद गांव के रिहायशी इलाके में लगातार गोलीबारी हो रही है। बताया जा रहा है कि विदेशी मुल्क के दो आतंकी वहां पर हो सकते हैं। सूत्रों की मानें तो आर्मी ने एक आतंकी को ट्रैप कर लिया है, उसे शुरुआती गोलीबारी में ही चोट लग गई थी।

हिजबुल कमांडर शोपियां में ढेर
सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हिजबुल के एक कमांडर समेत दो आतंकियों को मार गिराया है। कमांडर की पहचान जाहिद मीर के रूप में हुई है। दूसरे की पहचान आबिद नाम के आतंकी के रूप में हुई है। यहां अभी भी मुठभेड़ जारी है।

शोपियां के गटिपोरा इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की सूचना पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ यहां सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस गोलीबारी के बाद सेना की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। इस दौरान सेना ने हिजबुल के एक कमांडर समेत दो आतंकियों को मार गिराया गया।