13 लाख की शराब-गांजा और गाडिय़ों के साथ जस्सा गिरोह के 8 गुर्गे गिरफ्तार

Jassa gangs 8 henchmen arrested with 13 lakh liquor and cannabis
13 लाख की शराब-गांजा और गाडिय़ों के साथ जस्सा गिरोह के 8 गुर्गे गिरफ्तार
13 लाख की शराब-गांजा और गाडिय़ों के साथ जस्सा गिरोह के 8 गुर्गे गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सतना। अंतरराज्यीय गांजा तस्कर अनूप जायसवाल उर्फ जस्सा की गिरफ्तारी के बाद उसके अनैतिक साम्राज्य को नेस्तनाबूत करने के लिए पुलिस ने ताकत झोंक दी है। नशे के काले कारोबार के साथियों समेत चोरी के वाहन  सप्लाई करने वालों पर भी शिकंजा कस दिया गया है। बीते 24 घंटों के दौरान शातिर तस्कर से मिले सुरागों पर 3 थाना क्षेत्रों में 8 गुर्गों को गिरफ्तार करते हुए पौने 13 लाख की शराब और वाहन जब्त किए गए हंै। पुलिस कप्तान रियाज इकबाल ने कहा कि अपराधियों को सबक सिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 
वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश
जसो थाना प्रभारी केपी त्रिपाठी ने बताया कि दो दिन की पुलिस रिमांड में चल रहे गांजा तस्कर जस्सा से मिले सुराग पर पुरैना गांव में छापा मारते हुए आरोपी दिलीप सिंह परिहार पुत्र रामनरेश सिंह 25 वर्ष के कब्जे से 36 हजार की 300 पाव अंग्रेजी शराब और बिक्री के 35 हजार 345 रूपए के अलावा चोरी की बाइक (एमपी 19 आर 9955) जब्त की गई। उसके साथ ही मौके से सुशील सिंह पुत्र लखपत सिंह गोंड 23 वर्ष निवासी पुरैना को भी गिरफ्तार किया गया। इन बदमाशों से पूछताछ में गिरोह के सदस्य राकेश सेन पुत्र कमल 30 वर्ष निवासी कटरा थाना सलेहा जिला पन्ना, रोहित लोधी पुत्र हीरालाल 19 वर्ष निवासी पाकर थाना सिंहपुर, लालबाबू पुत्र नंदकिशोर लोधी 19 वर्ष निवासी दुबारी थाना नागौद एवं दीपक सिंह पुत्र रामनरेश सिंह 28 वर्ष निवासी पुरैना के नाम सामने आए। लिहाजा छापा मारते हुए दीपक के अलावा अन्य बदमाशों को पकड़ लिया गया और उनके कब्जे से चोरी की 3 मोटरसाइकिल बरामद की गई। बताया गया है कि बाइक क्रमांक एमपी 19 एमजे 6697 24 जुलाई को कोरदरनाथ मंदिर के पास से चोरी हो गई थी, जिसकी रिपोर्ट अजय सिंह 46 वर्ष निवासी खेरवा टोला ने दर्ज कराई थी, वहीं मनोज कुमार कुशवाहा 29 वर्ष निवासी हनुमानपुर की बाइक क्रमांक एमपी 18 टी 9333 भी इसी दिन गायब कर दी गई थी। यह गाडिय़ां लाल बाबू व रोहित से बरामद की गई। आरोपियों के विरूद्ध आबकारी अधिनियम और चोरी की धाराओं के तहत कायमी कर न्यायालय में पेश किया गया है। 
दो किलो गांजा के साथ एक धराया
वहीं सिविल लाइन पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जस्सा के गुर्गे को गांजा की खेप के साथ पकड़ लिया। टीआई अर्चना द्विवेदी को मुखबिर से सूचना मिली कि पतेरी तिराहे पर हनुमान मंदिर के पास एक युवक थैले में मादक पदार्थ लेकर बिक्री के इरादे से खड़ा है। तब उन्होंने सहयोगियों के साथ दबिश देकर आरोपी को पकड़ लिया, जिसकी पहचान मनोहर सिंह पुत्र स्वर्गीय जगन्नाथ सिंह 42 वर्ष निवासी खूंथी गली नंबर-2 थाना कोतवाली के रूप में की गई। आरोपी के कब्जे से 30 हजार रूपए का 2 किलोग्राम गांजा जब्त कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कायमी की गई। आरोपी लम्बे समय से जस्सा के लिए गांजा की तस्करी और बिक्री का अवैध कारोबार चला रहा था। 
 

Created On :   29 July 2020 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story