जूनियर को दी जा रही पदोन्नति पर कैट ने लगाई रोक

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
जूनियर को दी जा रही पदोन्नति पर कैट ने लगाई रोक

पमरे के जीएम, एसडीपीओ भोपाल व अन्य को नोटिस जारी
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
पमरे भोपाल में जूनियर अधिकारी को दी जा रही पदोन्नति पर केन्द्रीय प्रशासनिक अधिकरण कैट ने रोक लगा दी है। एक सीनियर अधिकारी के मामले पर प्रारंभिक सुनवाई के बाद अधिकरण के न्यायिक सदस्य रमेश सिंह ठाकुर ने यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश देकर अनावेदकों नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। मामले पर अगली सुनवाई 30 मार्च को होगी।
पमरे के भोपाल कार्यालय में ऑफिस सुप्रिन्टेण्डेंट के पद पर पदस्थ राजेश कुमार साहू की ओर से यह मामला दायर किया गया है। आवेदक का कहना है कि वे वर्तमान में पमरे भोपाल में सीनियर डिवीजनल इलेक्ट्रिकल इंजीनियर कार्यालय में ऑफिस सुप्रिन्टेण्डेंट के पद पर पदस्थ हैं। आवेदक के अनुसार वर्ष 2007 में जारी की गयी ओएस-2 ग्रेड की सूची में उनका नाम दूसरे स्थान पर था, जबकि अनावेदक राकेश जाटव का स्थान तीसरे स्थान पर था। पमरे के सीनियर डिविजनल पर्सनल ऑफिसर (एसडीपीओ) ने विगत 7 फरवरी 2020 को ऑफिस सुप्रिन्टेण्डेंट से चीफ ऑफिस सुप्रिन्टेण्डेंट पद के लिए वरिष्ठता सूची जारी की, जिसमें आवेदक का नाम राकेश जाटव से नीचे कर दिया गया। इस कार्रवाई को चुनौती देकर यह मामला दायर किया गया।
मामले पर हुई प्रारंभिक सुनवाई के दौरान आवेदक की ओर से अधिवक्ता अजय प्रताप सिंह ने पक्ष रखा। सुनवाई के बाद अधिकरण ने नोटिस जारी करते हुए अंतरिम आदेश पारित किए।
 

Created On :   3 March 2020 8:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story