दैनिक भास्कर हिंदी: ट्रेन में सो रही मां और बेटी पर एसिड अटैक, आरोपी मौके से फरार

May 6th, 2019

डिजिटल डेस्क, कटनी। मां और बेटी अपने परिवार के साथ अम्बिकापुर से जबलपुर आ रहे थे, तभी कटनी साउथ स्टेशन पर एक सिरफिरे युवक ने ट्रेन में अपनी सीट पर सो रही मां और बेटी पर तेजाब फेंक दिया। इस एसिड अटैक में मां और बेटी बुरी तरह झुलस गई हैं, जिनकी हालत गंभीर बतायी जा रही है। दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सात वर्षीय पुत्र इस घटना में बाल-बाल बच गया। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामले को दर्ज करते हुए विवेचना में लिया है।

स्टेशन पर ट्रेन पहुंचते ही किया हमला-
अम्बिकापुर का यादव परिवार अपने तीन सदस्यों के साथ जबलपुर जा रहे थे। ट्रेन अम्बिकापुर-जबलपुर जैसे ही स्टेशन में पहुंची, एक बदमाश अपने हाथ में प्लास्टिक केन में रखा एसिड ट्रेन के डी-1 कोच में सोती महिला उम्र 52 वर्ष, युवती 32 के ऊपर डाल दिया। महिला यात्री चीखने और चिल्लाने लगी। बोगी में सवार यात्री जब तक पीड़ित महिला के पास पहुंचते। तब तक बदमाश वहां से फरार हो गया था। घटना के बाद बोगी में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल मां और बेटी को उपचार के लिए अस्पताल भेजा है।

अम्बिकापुर से कर रहा था पीछा-
बताया जाता है कि अज्ञात बदमाश अम्बिकापुर से ही पीछा कर रहा था। पीड़ित महिला और परिवार के सदस्यों ने बताया कि युवक को वे नहीं पहचानते हैं। अम्बिकापुर से ही बदमाश उनका लगातार पीछा कर रहा था। युवती की मां ने बताया कि सात वर्ष पहले एक युवक कॉलेज के समय से उसकी बेटी को परेशान करता रहा। बेटी ने यह बात पिता को बताई, जिसके बाद पिता ने मनचले युवक को फटकार भी लगाई थी। पीड़ित परिवार ने उसी युवक पर शंका व्यक्त की है।

सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल-
बदमाश के द्वारा दिनदहाड़े ट्रेन के अंदर महिला के ऊपर एसिड अटैक से रेल प्रबंधन की सुरक्षा भी सवालों के कटघरे में है। पांचवे चरण के चुनाव में जीआरपी और आरपीएफ ने शहर के तीनों स्टेशन को हाई एलर्ट घोषित किया है। इसके बावजूद उसकी जांच सिर्फ दिखावे में सीमित होकर रह गई। ट्रेन में सुरक्षा व्यवस्था होने के बावजूद बदमाश किस तरह से केन में एसिड लेकर चढ़ गया। इस पर अधिकारी किसी तरह से जवाब नहीं दे पा रहे हैं। वहीं लोगों का कहना है कि पुलिस केवल जांच के दौरान रुपए रखे लोगों को पकड़ने में रूचि दिखा रही है, जबकि बदमाश आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर फरार हो गए।

इनका कहना है-
कटनी साउथ स्टेशन पर दोपहर ढाई बजे एसिड अटैक की जानकारी मिली थी। मौके से आरोपी फरार हो गया है। पीड़ितों के बताए अनुसार युवक की तलाश की जा रही है। दोनों पीड़ितों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
डीपी चढ़ार, थाना प्रभारी जीआरपी