दैनिक भास्कर हिंदी: भारी बर्फबारी के चलते रुकी केदारनाथ यात्रा, पूर्व सीएम समेत 6 कांग्रेस नेता फंसे

May 9th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खराब मौसम और भारी बर्फबारी के चलते केदारनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। मंगलवार को प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। यहां सोमवार से ही बर्फबारी जारी है, इसके चलते यहां 2 से 3 इंच मोटी बर्फ की चादर बिछ गई है। बर्फबारी और कड़ाके की ठंड के चलते यहां 2 तीर्थयात्रियों की मौत होने की भी खबर है। पूर्व सीएम हरीश रावत और उनके साथ केदारनाथ में पुनर्निमाण कार्यों का जायजा लेने गए आधा दर्जन कांग्रेस नेता भी इस बर्फबारी के चलते बीच रास्ते में फंस गए हैं।

लिंचौली और भीमबली में रुके तीर्थयात्री

केदारनाथ में सोमवार रात से ही रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है। खराब मौसम को देखते हुए प्रशासन ने तीर्थयात्रियों को लिंचौली और भीमबली इलाकों से आगे जाने से मना कर दिया है। रुद्रप्रयाग के डीएम मंगेश घिलडियाल ने बताया है कि खराब मौसम की वजह से ऐहतियातन केदारनाथ यात्रा पर गए सैकड़ों श्रद्धालुओं को रास्ते में रोका गया है। मौसम पूरी तरह साफ होने पर ही यात्रा को शुरू किया जाएगा।

तूफान ने उत्तर भारत को झकझोरा, दिल्ली के बाद उत्तराखंड हुआ बेहाल

पूर्व सीएम हरीश रावत भी फंसे

केदारनाथ में हो रही बर्फबारी में उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा और स्थानीय विधायक मनोज रावत समते करीब 6 कांग्रेस नेता फंस गए हैं। रविवार को सभी कांग्रेस नेता केदारनाथ यात्रा के लिए निकले थे। यहां भगवान शिव के दर्शन के साथ उनका लक्ष्य केदारपुरी में विकास कार्यों को लेकर किए भाजपा सरकार के दावों को परखना था, लेकिन मौसम खराब होने के चलते अब ये सभी नेता बीच रास्ते में ही फंस गए हैं। डीएम मंगेश घिलडियाल ने बताया है कि हरीश रावत समेत सभी नेताओं को अभी इंतजार करने को कहा गया है, क्योंकि हेलीकॉप्टर से उड़ान अभी खराब मौसम के चलते ठीक नहीं है।