कलेक्टरए एसपी ने अमले के साथ दी दबिशए एक नंबर की दो बसें भी मिलीं: कटनी के पहले महापौर व कांग्रेस नेता के पम्प से लाखों का कैरोसिन और डीजल जब्त

January 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क कटनी।  नगर निगम के पहले महापौर रहे कांग्रेस नेता बृजेंद्र मिश्रा के पहरुआ स्थित पेट्रोल पंप पर शनिवार की देर रात प्रशासन की सख्त कार्रवाई में लाखों रुपए कीमत का नीला कैरोसिन, डीजल व बायो डीजल जब्त किया गया है। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और एसपी सुनील कुमार जैन की मौजूदगी में हुई कार्रवाई में कैरोसिन की कालाबाजारी और मिलावटी डीजल को पकडऩा था, लेकिन जांच में अधिकारियों को एक ही नंबर की दो बसें भी मिलीं तो मामला गंभीर हो गया।
पूर्व महापौर रहे मिश्रा अपने पिता के नाम के पहरुआ स्थित पंण् विजय प्रकाश मिश्रा कंज्यूमर पंप का संचालन करते हैंए इसके अलावा उनके द्वारा बसों का भी संचालन किया जाता है। बीती रात कलेक्टर, एसपी के नेतृत्व में राजस्व, खाद्य, नापतौल विभागों के अमले के साथ पुलिस ने पंप पर दबिश दी।
लाखों का कैरोसिनए डीजल हुआ जब्त
इस कार्रवाई में पेट्रोप पंप से करीब 21 लाख रुपए कीमत का 21150 लीटर नीला कैरोसिन दो टैंकरों से मिला। वहीं पंप के अंडर ग्राउंड टैंक से मिलावटी होने की आशंका पर 7.55 लाख रुपए कीमत का 9995 लीटर डीजल जब्त कर उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। मौके पर राजस्थान से आए टैंकर की जांच की गई तो उसमें करीब 31 लाख रुपए कीमत का 9 हजार लीटर बायो डीजल मिला, इसे भी अधिकारियों ने जब्त किया है।
एक ही नंबर की दो बसें मिली
कार्रवाई के दौरान पंप परिसर में एक बस मिलीए जिसमें एमपी 20 पीए 0608 की नंबर प्लेट लगी थी। वहीं बस स्टैंड में जांच की गई तो पता लगा कि वहां पर भी इसी नंबर की दूसरी बस खड़ी है। जांच में पाया गया कि बस संचालक द्वारा एक नंबर की प्लेट लगाकर दो वाहनों का उपयोग कर शासन को राजस्व की क्षति पहुंचाई जा रही है। पुलिस ने दोनों बसों को जब्त किया।
तीन पर मामला दर्ज, सभी रिमांड पर-
इस मामले में पंप के संचालक कुठला निवासी बृजेंद्र मिश्र व उनके दो कर्मचारियों चंडिका नगर दिनेश तिवारी व कुठला निवासी अंजनी परौहा के खिलाफ  धारा 420, 285 आईपीसी एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कुठला थाने में अपराध  दर्ज कर रविवार को तीनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपियों को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है।
कार्रवाई के दौरान यह भी रहे उपस्थित-
कार्रवाई के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों सहित अपर कलेक्टर रामानुस टोप्पो, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज केडिया, सीएसपी शशिकांत शुक्ला, तहसीलदार मुन्नवर खान, नायब तहसीलदार रविन्द्र पटेल, खाद्य निरीक्षक प्रमोद मिश्रा, पीयूष शुक्ला, राजधर साकेत, संतोष नंदनवार, नापतौल निरीक्षक माजिद खान, कोतवाली थाना प्रभारी अजय बहादुर सिंह, रंगनाथ नगर थाना प्रभारी नितिन कमल, बस स्टैंड चौकी प्रभारी प्रियंका राजपूत सहित राजस्व, पुलिस व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

 

खबरें और भी हैं...